REET 2021: RBSE ने रीट अंग्रेजी पेपर के आंसर-की में परिवर्तन स्वीकार किए, संशोधित रिजल्ट जारी होगा

REET Final Answer Key, Result 2021: 26 सितंबर 2021 को हुई रीट परीक्षा को लेकर उत्तर तालिका के संदर्भ में प्राप्त आपत्तियों पर विचार कर संशोधित आंसर की जारी की गई है। संशोधित उत्तर तालिका के अनुरूप परिणाम जारी कर दिया जाएगा।

answer key
Reet 2021 Results 

REET Final Answer Key, Result 2021: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) ने स्वीकार किया है कि 26 सितंबर को आयोजित हुई राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET) में अंग्रेजी विषय की J सीरीज के प्रश्न संख्या 74 में विकल्प A और C के बजाय सही उत्तर के रूप में विकल्प B और C हैं।

आरबीएसई के अधिकारियों के अनुसार, संशोधित परिणाम जल्द ही प्रकाशित किया जाएगा, जो परीक्षा में लगभग 0.0001 प्रतिशत छात्रों के परिणाम को प्रभावित करेगा।

आरबीएसई के चेयरमैन डीपी जारोली ने कहा कि 2 नवंबर को घोषित परिणामों में हमने छह प्रश्नों और सात प्रश्नों में बोनस अंक दिए हैं, दो वैकल्पिक उत्तर स्वीकार किए गए हैं। बाद में हमने छात्रों से आपत्ति मांगी। कई लोगों ने कहा कि अंग्रेजी में एक प्रश्न में स्वीकृत विकल्प को बदला जाना चाहिए।

राज्य भर के 4019 केंद्रों में स्तर 1 (कक्षा 1-5) और स्तर 2 (कक्षा 6-8) के शिक्षकों की भर्ती के लिए आयोजित राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (आरईईटी) के लिए 16 लाख से अधिक छात्र उपस्थित हुए थे। जिन लोगों ने परीक्षा पास कर ली, वे अब राजस्थान राज्य के किसी भी स्कूल में शिक्षण पदों के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर