REET Bonus Marks 2022: रीट 2022 रिजल्ट को लेकर आ रहा बड़ा अपडेट, इन प्रश्नों में मिलेंगे बोनस मार्क्स

REET Exam Bonus Marks 2022: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (BSER) किसी भी वक्त रीट 2022 का रिजल्ट जारी कर सकता है। रिजल्ट जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा। इस बीच अभ्यर्थी लगातार गूगल पर बोनस मार्क्स को लेकर सर्च कर रहे हैं। ध्यान रहे लेवल 1 की परीक्षा में कोई बोनस अंक नहीं दिए जाएंगे।

reet exam 2022 bonus marks,reet exam bonus marks 2022,reet 2022 bonus marks
इन प्रश्नों में मिलेंगे बोनस मार्क्स 
मुख्य बातें
  • 23 और 24 जुलाई 2022 को आयोजित की गई थी रीट की परीक्षा।
  • रीट 2022 परीक्षा के कुल 9 प्रश्नों में मिलेंगे बोनस मार्क्स।
  • लेवल 1 की परीक्षा में नहीं दिया जाएगा कोई अतिरिक्त मार्क्स।

REET Exam Bonus Marks 2022, Download Here Final Answer Key: रीट 2022 परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर आ रही है। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड किसी भी वक्त रीट 2022 का रिजल्ट जारी कर सकता है। बोर्ड के एक करीबी सूत्र ने बताया कि बीएसईआर ने प्रोविजनल आंसर की पर समीक्षा करने के बाद, रिजल्ट जारी करने की तैयारी पूरी कर ली है। उम्मीद की जा रही है कि फाइनल आंसर की के साथ रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। हालांकि इस पर आधिकारिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं की गई है। रिजल्ट जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा। इस बीच छात्र लगातार बोनस मार्क्स को लेकर गूगल पर सर्च कर रहे हैं।

इस बार रीट 202 की परीक्षा 23 और 24 जुलाई को प्रदेश के विभिन्न शहरों में आयोजित की गई थी। पेपर 1 के लिए 4 लाख 1 हजार 320 अभ्यर्थियों ने अपना पंजीकरण करवाया था। जबकि पेपर 2 के लिए कुल 12 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने अपना रजिस्ट्रेशन किया था। हालांकि परीक्षा में कुल 11,52,802 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। बोर्ड ने 19 अगस्त को प्रोविजनल आसर की जारी की थी। आंसर की जारी होने के बाद कुछ अभ्यर्थियों की शिकायत थी कि, पेपर 2 में कई ऐसे प्रश्न पूछे गए थे, जिसमें एक विकल्प दो बार दिया गया था। वहीं कुछ ऐसे प्रश्न भी थे, जिनके दोनों विकल्प सही थे। ऐसे में बोर्ड ने माना है कि कुछ प्रश्नों के विकल्प अभ्यर्थियों को भ्रमिक करने वाले थे, इन प्रश्नों में उम्मीदवारों को बोनस मार्क्स दिए जाएंगे।

आज इस समय जारी होंगे नीट यूजी के परिणाम, neet.nta.nic.in पर करें चेक

इन प्रश्नों में मिलेंगे बोनस अंक

ध्यान रहे लेवल 1 की परीक्षा  में कोई बोनस मार्क्स नहीं दिए जाएंगे। वहीं लेवल 2 में अभ्यर्थियों को 9 प्रश्नों में बोनस अंक दिए जाएंगे। बोर्ड ने आठ प्रश्नों में दो विकल्प को सही माना है और एक प्रश्न में तीन विकल्प को सही माना गया है। बोर्ड द्वारा जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार लेवल 2 के दूसरी पाली के अभ्यर्थियों को 3 बोनस अंक दिए जाएंगे, जबकि 24 तारीख यानी तीसरी पारी की परीक्षा में अभ्यर्थीयों को 4 मार्क्स अतिरिक्त दिये जाएंगे और चौथी पारी की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को 3 बोनस अंक दिए जाएंगे।

घोषित हुए बिहार पुलिस फायरमैन परीक्षा परिणाम, यहां करें चेक

62000 शिक्षक के पदों पर होगी भर्ती

राजस्थान टीईटी परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवार प्रदेश सरकार के प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कक्षा 1 से 8वीं तक के शिक्षक की भर्ती के लिए पात्र माने जाएंगे। बीते कुछ दिन पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि, इस परीक्षा के तहत प्रदेश सरकार के प्राइमरी और अपर प्राइमरी के 62000 शिक्षकों के पदों पर भर्ती की जाएगी। ऐसे में अभ्यर्थी अपने रिजल्ट को लेकर अधिक उत्साहित हैं। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों से अनुरोध है कि, आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें।
 

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर