REET 2021 Recruitment: ट्रेंड हुआ #REET_50000_गहलोतजी, सोशल मीडिया पर भी पद बढ़ाने की जबरदस्त मांग!

REET Recruitment 2021: राजस्थान में शिक्षक पात्रता परीक्षा REET की सीटें 31 हजार से बढ़ाकर 50 हजार करने की मांग बढ़ती जा रही है। इसे लेकर #REET_50000_गहलोतजी ट्रेंड सोशल मीडिया पर चर्चा में है।

REET Exam Recruitment Protest
REET भर्ती प्रक्रिया को लेकर विरोध हुआ तेज 
मुख्य बातें
  • राजस्थान में शिक्षक पात्रता परीक्षा REET की सीटें बढ़ाने की मांग।
  • ट्विटर पर टॉप ट्रेंड में आया #REET_50000_गहलोतजी।
  • सोशल मीडिया पर भी उम्मीदवारों ने उठाई अपनी मांग।

REET Recruitment Protest: राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी REET इस समय खूब चर्चा में है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर #REET_50000_गहलोतजी ट्रेंड कर रहा है और इस इंटरनेट अभियान के तहत 5 लाख से ज्यादा ट्वीट और रीट्वीट किए जा चुके हैं। उम्मीदवारों की ओर से मांग की जा रही है कि सीटों को 31 हजार से बढ़ाकर 50 हजार पद किए जाएं। इसी के चलते थर्ड ग्रेड टीचर भर्ती की लंबित प्रक्रिया को लेकर विरोध बढ़ता जा रहा है।

इस विरोध के तहत उम्मीदवार नियुक्ति को लेकर कई बार राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर चुके हैं और पिछले एक महीने से रह रहकर यह मुद्दा चर्चा में बना हुआ है। बीते दिन से #REET_50000_गहलोतजी ट्रेंड को लेकर यह विषय एक बार फिर सुर्खियों में है। सोशल मीडिया यूजर्स कई क्रिएटिव ट्वीट और मीम शेयर हो रहे हैं। लगातार होते ट्वीट के चलते हैं जल्द ही यह हैशटैग टॉप ट्रेंड में आ गया। इसके कुछ स्क्रीनशॉट भी वायरल हो रहे हैं।

Also Read: REET 2021: रीट पेपर लीक ने खराब की गहलोत सरकार की छवि, 53 दिन तक चला विरोध-प्रदर्शन

बेरोजगार उम्मीदवारों की मांग और तर्क: राजस्थान शिक्षक भर्ती परीक्षा के माध्यम से पदों को 31 हजार से बढ़ाकर 50 हजार करने की उम्मीदवारों की मांग के पीछे यह तर्क है कि घोषणा के 2 साल बाद भी प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकी और इस दौरान कुछ और शिक्षक रिटायर हो गए।

2 साल के दौरान B.Ed और BSTC करीब ढाई लाख नए उम्मीदवार भी भर्ती की दौड़ में शामिल हुए हैं और रिटायर होते शिक्षकों के चलते खाली पद भी बढ़ते चले गए। अगर समय पर पुरानी भर्ती हो जाती तो अब तक नई भर्ती का समय भी आ चुका होता।

Also Read: REET Revised Result 2021: रीट संशोधित रिजल्ट घोषित, यहां करें चेक

बता दें कि राजस्थान सरकार की ओर से 24 दिसंबर 2019 को 31 हजार पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की और 2 अगस्त 2020 को REET आयोजन की घोषणा हुई। कोरोना के चलते परीक्षा नहीं हुई और 6 बार तारीख आगे बढ़ी। सरकार इस साल 26 सितंबर को REET का आयोजन करा चुकी और रिजल्ट भी जारी किया जा चुका है। रिजल्ट के बाद से ही पदों की संख्या बढ़ाने की मांग चल रही है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर