JEE Main Result 2022: सामने आई जेईई मेन पेपर 2 रिजल्ट की संभावित डेट, jeemain.nta.nic.in पर होगा जारी

JEE Main Session 2 Result Date: जेईई मेन रिजल्ट 2022 पेपर 2 घोषित किया जाना बाकी है। रिपोर्ट के अनुसार संयुक्त प्रवेश परीक्षा, जेईई 2022 के पेपर 2 के परिणाम 6 अगस्त तक जारी होने की उम्मीद है। हालांकि अभी कोई पुष्टि नहीं हुई है। एनटीए ने अब तक डेट और समय की पुष्टि नहीं की है।

JEE Main Session 2 Result Date 2022
JEE Main Session 2 Result Date 2022 
मुख्य बातें
  • JEE की वेबसाइट nta.ac.in और jeemain.nta.nic.in पर देख सकेंगे परिणाम।
  • सामने आ रही जेईई मेन पेपर 2 रिजल्ट की संभावित डेट।
  • जेईई मेन 2022 पेपर 2 परिणाम जारी करने के संबंध में पुष्टिकरण नोटिस का इंतजार।

JEE Main Paper 2 Result Date 2022: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, एनटीए ने सेशन 1 के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2022 आयोजित की और वर्तमान में सेशन 2 चल रहा है। एनटीए ने जेईई मेन्स पेपर 1 को आधिकारिक साइट jeemain.nta.nic.in पर जारी किया था। रिपोर्ट्स के अनुसार, उम्मीद है कि जेईई मेन पेपर 2 परिणाम 6 अगस्त, 2022 तक आ जाएगा। हालांकि, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने अभी तक जेईई मेन 2022 पेपर 2 परिणाम जारी करने के संबंध में एक पुष्टिकरण नोटिस नहीं दिया है।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे केवल NTA की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in और JEE की वेबसाइट jeemain.nta.nic.in देखें। इन दो वेबसाइटों पर ही परिणाम घोषित किए जाएंगे।

Also Read: प्रतियोगी परीक्षाओं में अधिकतम आयु में 2 साल की छूट, सीएम अशोक गहलोत का युवाओं को तोहफा

जेईई मेन 2022 आंसर की भी जल्द ही जारी होने की उम्मीद है और इसे राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी की ओर से जारी किया जाएगा। आंसर की तक पहुंचने के लिए उम्मीदवारों को अपने अकाउंट में लॉग इन करना होगा और क्रेडेंशियल दर्ज करना होगा। आंसर की केवल उम्मीदवारों को उनके स्कोर का अनुमान लगाने में मदद करेगी और यह उनका अंतिम परिणाम नहीं होगा।

Also Read: KEA KCET Result 2022: जारी हो गया कर्नाटक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट, karresults.nic.in पर करें चेक

आंसर की की मदद से उम्मीदवार अपने स्कोर का अनुमान लगा सकते हैं लेकिन उनके वास्तविक स्कोर फाइनल रिजल्ट में ही जारी किए जाएंगे।

जेईई मेन रिजल्ट 2022 पेपर 2 जल्द ही घोषित होने की उम्मीद की जा सकती है। परिणाम तक पहुंचने के लिए, उम्मीदवारों को हमेशा की तरह उसी प्रक्रिया का पालन करना होगा। एक बार विवरण दर्ज करने के बाद ही परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा।

जेईई मेन 2022 आंसर की और परिणाम आदि के बारे में किसी भी अपडेट के लिए आप जेईई की आधिकारिक वेबसाइट, jeemain.nta.nic.in और nta.ac.in देख सकते हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर