NEET PG Exam 2022: NSUI ने की परीक्षा टालने की मांग, 12 मार्च की परीक्षा आगे बढ़ाने के पीछे बताई ये वजह!

NEET PG Exam 2022 Protest: कई डॉक्टरों की ओर से नीट पीजी दाखिले की परीक्षा को टालने की मांग की जा रही है। बढ़ते संक्रमण के बीच नीट एग्जाम के लिए 12 मार्च 2022 की तारीख निर्धारित है।

NEET PG EXAM 2022 Update
नीट पीजी परीक्षा 2022 अपडेट (Photo Credit - iStock) 
मुख्य बातें
  • NEET 2021 परीक्षा की चल रही काउंसलिंग, इस बीच मार्च 2022 में फिर परीक्षा।
  • बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच 12 मार्च की परीक्षा टालने की अपील।
  • इन वजहों से कुछ डॉक्टरों के साथ NHUI ने पत्र भेजकर रखी मांग।

NSUI demand NEET PG 2022 exam postponement: नीट परीक्षा को लेकर डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन और कांग्रेस के छात्र संगठन NSUI के विरोध की कड़ी में अब देशभर के रेसिडेंट डाॅक्टर व NEET PG परीक्षार्थी 12 मार्च को होने जा रही NEET PG 2022 Exam प्रवेश परीक्षा को कुछ समय के लिए टालने की मांग कर रहे है। NSUI राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन की ओर से केंद्रीय स्वास्थ मंत्रालय, आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड और एम्स को पत्र लिखकर परीक्षा को टाले जाने की अपील की है।

नीरज कुंदन का कहना है कि कोरोना वॉरियर्स पर इस समय सबसे ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। NEET PG 2022 की परीक्षा की घोषणा के बीच कोरोना की तीसरी लहर भी उफान पर है। इसके अलावा पिछले साल की काउंसलिंग भी चल रही है, जिससे वेटिंग लिस्ट वाले छात्रों के सामने समस्या खड़ी हो गई है कि वह दोबारा परिक्षा दें या फिर काउंसिल में नाम आने का इंतजार करें।

पिछले सेशन का हवाला देकर पत्र में लिखा गया है कि उस समय भी काउंसिलिंग पूरी नहीं होने पर दिसंबर में NEET MDS की परीक्षा 3 महीने के लिए टाली गई थी।

NSUI राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इंटर्नशिप कर रहे छात्रों की समस्या उठाते हुए भी परीक्षा टालने की जरूरत बताई है। पत्र के अनुसार परीक्षा में सिर्फ वह डाॅक्टर्स ही भाग ले सकते है जिनकी इंटर्नशिप 31 मई तक पूरी हो चुकी हो, 10 राज्यों के 8300 इंटर्न ऐसे है जिनकी कोरोना के कारण देर से इंटर्नशिप लगी और ऐसे में उन्हें परीक्षा देने के लिए एक साल का इंतजार करना होगा, जिससे उनका पूरा एक साल खराब होगा और इस कारण से भी परीक्षा को आगे बढ़ाना चाहिए।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर