CTET Result 2022: सीटेट परीक्षा के रिजल्ट जल्द, जानें संभावित क्वालिफाइंग मार्क्स, कट-ऑफ, फाइनल आंसर-की व अन्य जानकारी

एजुकेशन
नीलाक्ष सिंह
Updated Jan 28, 2022 | 13:17 IST

CTET Result 2022 Date: सीटेट का रिजल्ट कब निकलेगा, इस पर अभी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन एक्सपर्ट की मानें, तो फरवरी में रिजल्ट जारी होने की संभावना है। उम्मीदवार यहां संभावित रिजल्ट व फाइनल आंसर की डेट, मिनि​मम क्वालिफाइंग मार्क्स की जानकारी देख सकते हैं...

ctet result 2021 december ctet result 2021 ctet result 2021 kab aayega ctet result 2021 marksheet download
सीटेट रिजल्ट जल्द, मिनि​मम क्वालिफाइंग मार्क्स, संभावित फाइनल आंसर-की 
मुख्य बातें
  • ctet result 2021 date जल्द जारी होने वाली है।
  • सीटेट सरकारी रिजल्ट व फाइनल आंसर 2021 दोनों साथ हो सकते हैं जारी
  • इच्छुक उम्मीदवार यहां से ctet result 2021 marksheet download कर सकते हैं।

Central Teacher Eligibility Test, CTET Result 2021 जल्द ही जारी किया जाने वाला है। एक बार सीटेट रिजल्ट 2021 जारी होने के बाद उम्मीदवार ctet result 2021 official website से परिणाम देख सकेंगे। हालांकि इस पेज https://www.timesnowhindi.com/education पर भी परिणाम देखने के लिए डायरेक्ट लिंक दिया जाएगा। लास्ट अपडेट की बात करें तो केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई ने आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर सीटीईटी दिसंबर 2021 परीक्षा के लिए response sheet और question paper जारी किए थे, जिसका लिंक नीचे मौजूद है।

Download Question Paper, Response Sheets for December 2021 Exam

उम्मीदवार ध्यान दें कि जिन लोगों ने आपत्ति उठाई है, उस पर विचार करने के बाद ही सीटेट फाइनल आंसर की जारी की जाएगी। संभावना है कि ctet final answer key और CTET Result 2021 दोनों एक साथ जारी किए जाएंगे। सीटीईटी परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए उम्मीदवारों को न्यूनतम 60 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे।

How to Check CBSE CTET Result 2021-22? ऐसे चेक करें सीटेट एग्जाम रिजल्ट?

  • ctet official website ctet.nic.in पर जाएं
  • यहां होमपेज पर सबसे नीचे मौजूद परिणाम लिंक पर क्लिक करें।
  • रोल नंबर दर्ज करें।
  • सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • ctet result 2021 download करें और प्रिंट ले लें।

सीटीईटी दिसंबर 2021 परीक्षा का आयोजन 16 दिसंबर 2021 से 13 जनवरी 2022 तक विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर ऑनलाइन मोड में की गई थी। सीटीईटी परीक्षा में दो पेपर होते हैं। पेपर -1 मूल रूप से उस व्यक्ति के लिए है जो कक्षा I से V के लिए शिक्षक बनना चाहता है। पेपर -2 उस व्यक्ति के लिए है जो कक्षा VI से VIII के लिए शिक्षक बनना चाहता है।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई ने लाखों उम्मीदवारों के लिए परीक्षा आयोजित की और जल्द ही परिणाम व फाइनल आंसर की साथ में जारी किया जाएगा। अधिक जानकारी आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर उपलब्ध है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर