BSER REET Result 2022: लाखों लोगों को इंतजार जल्द होगा खत्म, जानें कब जारी होगा रीट परीक्षा का रिजल्ट

REET Result 2022 Kab Aayega, REET Final Answer Key 2022: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान (BSER) द्वारा राजस्थान एलिजिबिलिटी एग्जाम फॉर टीचर (REET) का रिजल्ट reetbser2022.in पर इस हफ्ते जारी किया जा सकता है। अभ्यर्थी रोल नंबर और पासवर्ड से अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

reet result 2022, reet result kab aayega, reet result 2022 date, bser reet result 2022
राजस्थान रीट परीक्षा का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in पर जारी किया जाएगा। 
मुख्य बातें
  • जुलाई में हुई थी राजस्थान रीट परीक्षा
  • reetbser2022.in पर जारी होगा रिजल्ट
  • रीट लेवल 1 और 2 रिजल्ट इस हफ्ते हो सकता है जारी

BSER REET Result 2022, Rajasthan REET Result 2022, REET Final Answer Key 2022:  राजस्थान रीट रिजल्ट का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान (BSER) द्वारा राजस्थान एलिजिबिलिटी एग्जाम फॉर टीचर (REET) का रिजल्ट इसी हफ्ते घोषित किए जाने की संभावना जताई जा रही है। रिजल्ट जारी होने के बाद परीक्षा में उपस्थित सभी अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in पर रोल नंबर और पासवर्ड से अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकेंगे। REET परीक्षा के लिए 16 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन किया था।

राजस्थान रीट परीक्षा 23 जुलाई और 24 जुलाई को सुबह 10 बजे से 12:30 बजे तक और दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक दो शिफ्ट में आयोजित की गई थी। वहीं, परीक्षा की प्रोविजनल आंसर की 19 अगस्त को जारी की गई थी और अभ्यर्थियों को 25 अगस्त तक आपत्ति उठाने का मौका दिया गया था। ऑब्जेक्शन विंडो बंद हुए 25 दिन का समय गुजर चुका है। ऐसे में अब फाइनल आंसर की और रिजल्ट भी जल्द ही जारी किया जा सकता है। 

वहीं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हाल ही में रीट रिजल्ट में हो रही देरी को लेकर अधिकारियों को फटकार लगाई थी। जिसके बाद से रिजल्ट घोषित करने की तैयारी तेज हो गई है। हालांकि, रिजल्ट की तारीख और समय को लेकर बोर्ड की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

CUET PG 2022 Result Date: जानें कब तक आएगा सीयूईटी पीजी का रिजल्ट, यहां से देखें अपडेट

How to download BSER REET Result 2022: ऐसे डाउनलोड करें रीट रिजल्ट 2022 

  • सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in पर जाएं।
  • इसके बाद होम पेज पर दिख रहे रीट रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा। यहां रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें।
  • अब आप रीट रिजल्ट चेक कर सकते हैं। 

UPPSC PCS Mains Admit Card Out: वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर प्रवेश पत्र लिंक जारी, यहां देखें यूपीपीएससी प्रवेश पत्र

बोर्ड द्वारा प्रत्येक वर्ष रीट परीक्षा आयोजित की जाती है। इस परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले अभ्यर्थी राज्य के प्राइमरी और अपर प्राइमरी स्कूलों में कक्षा 1 से 8वीं तक के शिक्षकों की भर्ती के लिए योग्य माने जाते हैं। राजस्थान में शिक्षक पद पर भर्ती के लिए यह परीक्षा पास करना अनिवार्य होता है। इस परीक्षा में 2 लेवल होते हैं। कक्षा 1 से कक्षा 5 तक शिक्षक पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को पहला पेपर देना होता है। जबकि, कक्षा 6 से कक्षा 8 तक के लिए दूसरा पेपर देना अनिवार्य है। अधिक जानकारी के लिए यहां और आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करते रहें।
 

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर