Delhi Rape Case:पीड़ित परिवार से मिले दिल्ली सीएम केजरीवाल, 10 लाख देने का ऐलान, घटना को लेकर भारी आक्रोश

Delhi Rape Case Update: देश की राजधानी दिल्ली से रेप (Delhi Minor Girl Rape) की  घटना के बाद लोगों में गुस्से का उबाल है, वहीं दिल्ली सीएम केजरीवाल ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की है।

RAHUL GANDHI ON DELHI MINOR GIRL RAPE &b MURDER
कांग्रेस नेता राहुल गांधी पीड़िता के घर पहुंचे 

नई दिल्ली:  दिल्ली में एक 9 साल की एक मासूम की संदेहास्पद परिस्थिति में मौत के बाद विपक्षी दल राजधानी में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर हमलावर है, आम लोगों में इस अमानवीय घटना को लेकर बेहद आक्रोश है और इसका जमकर विरोध किया जा रहा है, वहीं राजनीतिक दल भी इसे लेकर सक्रिय हो गए हैं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी पीड़िता के घरवालों से मिले, इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे हैं।

स्थानीय लोगों के साथ-साथ परिवार से मिलने पहुंच रहे नेता भी पुलिस के रवैये पर आपत्ति जता रहे हैं मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है।

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद कहा-मैं उसके माता-पिता से मिला, उनके नुकसान की भरपाई नहीं की जा सकती लेकिन दिल्ली सरकार उन्हें 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि (Ex-Gratia) देगी। हम मजिस्ट्रियल जांच के आदेश देंगे और शीर्ष वकीलों को नियुक्त करेंगे ताकि दोषियों को कड़ी सजा मिले।

उस बच्ची के लिए इंसाफ की मांग के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पीड़िता के घर पहुंचे और बातचीत में कानून व्यवस्था को लेकर सरकार पर हमलावर नजर आ रहे हैं। 

बताया जा रहा है कि पीड़ित परिवार भरतपुर का रहने वाला है और कूड़ा बीनकर घर का करता है, वहीं मृतक बच्ची के पिता ने कहा- 'मेरी एक ही औलाद थी, आखिरी बार उसका चेहरा तक देखने नहीं दिया।'

क्या है ये पूरा मामला

पुलिस ने इस मामले में एक पुजारी को हिरासत में लिया है ,दिल्ली पुलिस ने दिल्ली कैंट के पास एक गांव श्मशान में नौ साल की बच्ची के साथ बलात्कार करने और उसकी हत्या करने और उसके बाद शव का अंतिम संस्कार करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। एक पुजारी सहित चार आरोपियों ने कथित तौर पर लड़की के शव का उसके माता-पिता की सहमति के बिना या पुलिस को सूचित किए बिना उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

बरगलाया कि डॉक्टर उसके महत्वपूर्ण अंगों को निकाल कर बेच देंगे

मामला तब सामने आया जब रविवार रात पीड़ित परिवार ने स्थानीय लोगों के साथ विरोध प्रदर्शन किया।पुलिस ने कहा कि आरोपी व्यक्तियों ने पीड़िता की मां को बताया कि बच्ची की मौत बिजली के करंट से हुई है उन्होंने लड़की के परिवार वालों से यहां तक कह दिया कि अगर मामला पुलिस तक पहुंचता है, तो शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया जाएगा और डॉक्टर उसके महत्वपूर्ण अंगों को निकाल कर बेच देंगे।

बच्ची श्मशान घाट के वाटर कूलर से पानी लेने गई थी

दक्षिण पश्चिम दिल्ली के डीसीपी इंजीत प्रताप सिंह ने कहा कि गिरफ्तार किए गए चार लोगों की पहचान श्मशान के 55 वर्षीय पुजारी राधेश्याम और सलीम, लक्ष्मी नारायण और कुलदीप के रूप में हुई है। डीसीपी के मुताबिक रविवार शाम करीब साढ़े पांच बजे श्मशान घाट के पास अपने माता-पिता के साथ रहने वाली बच्ची श्मशान घाट के वाटर कूलर से पानी लेने गई थी।

लड़की की मां को फोन किया और बच्ची का शव दिखाया

शाम करीब छह बजे पुजारी और परिवार के परिचित तीन लोगों ने लड़की की मां को फोन किया और बच्ची का शव दिखाया। उन्होंने दावा किया कि कूलर से पानी पीने के दौरान बिजली का करंट लगने से लड़की की मौत हो गई। उन्होंने उसकी कलाई और कोहनी पर जलने के निशान भी दिखाए, यह दावा करते हुए कि सदमे के कारण उसके होंठ नीले हो गए थे।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर