Car Theft: दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आया App बेस सॉफ्टवेयर की मदद से कार चोरी करने वाला गिरोह-VIDEO 

दिल्ली समाचार
मोहित ओम
मोहित ओम | Senior correspondent
Updated Oct 19, 2021 | 18:53 IST

दिल्ली पुलिस ने कार लूटने वाले गिरोह को गिरफ्तार किया है। ये गिरोह मेरठ के रास्ते दिल्ली आकर लग्जरी कारों की चोरी करता था। इस गिरोह के तीन सदस्यों पर 100 से ज्यादा कार चोरी करने का आरोप है।

car theft gang Delhi
दिल्ली में पकड़ा गया कार चोरी करने वाला गिरोह  

दिल्ली पुलिस की बीती रात  BLकपूर हॉस्पिटल के लुटेरों से झड़प हुई जिसके बाद 2 आरोपी फरार होने में सफल हो गए और साजिद नाम के एक आरोपी को मौके से गिरफ्तार किया है। दरअसल दिल्ली पुलिस को लगातार लग्जरी कर जैसे फॉरच्यूनर, क्रेटा, KIA की चोरी की शिकायतें मिल रही थीं।

13-14 फरवरी की दरम्यानी रात को दिल्ली के राजेन्द्र नगर में एक शख्स ने देखा कि उसकी toyota फॉरच्यूनर कार को कुछ चोर लेकर जा रहे है जब उसने उन चोरों को रोकने की कोशिश की तो चोरों ने उन्हें धमका कर कार से दूर कर दिया और गाड़ी को लेकर रफूचक्कर हो गए। पुलिस ने राजेन्द्र नगर थाने में केस दर्ज कर इन चोरों की पकड़ने की कवायत शुरू की थी।

कार में बैठे दो चोर भागने में सफल 

बीती रात पुलिस को सूचना मिली कि एक क्रेटा कार नरेला के इलाके से चोरी हुई है और वो सेंटर डिस्ट्रिक की तरफ आ रही है पुलिस ने ट्रैप लगाकर करोल बाग की तरफ इन्हें पकड़ने की कोशिश की लेकिन चोर तेज रफ्तार में होने कारण भागने में सफल हो गए लेकिन राजेंद्र नगर के BL कपूर हॉस्पिटल के पास लगी पिकेट पर खड़े पुलिस के जवानों ने इन्हें रोकने में सफलता पाई हालांकि इन चोरो ने पुलिस बेरिकेड्स पर जोरदार टक्कर भी मारी और कार में बैठे दो चोर भागने में सफल हो गए।

यह ग्रुप चोरी की गाड़ियों में मेरठ के रास्ते दिल्ली आता था

पुलिस ने बताया कि यह ग्रुप चोरी की गाड़ियों में मेरठ के रास्ते दिल्ली आता था और यहां से लग्जरी कार चोरी कर मेरठ की तरफ वापस चले जाते थे  पुलिस ने बताया कि जो भी गाड़ी है चोरी की वारदात में इस्तेमाल करते थे उसके नंबर प्लेट भी चोरी की होती थी फिर चोरी की गाड़ियों को मेरठ और नॉर्थ ईस्ट इंडिया के इलाकों में बेचा करते थे।

इस ग्रुप में तीन लोग होते थे जो आते एक साथ थे और दिल्ली में चोरी की वारदात को अंजाम देकर अलग अलग गाड़ियों में वापिस जाते थे। ये ग्रुप एक हफ्ते में करीब 2 बार ऐसे वारदातों को अंजाम देता था और पिछले कुछ महीनों से लगातार ऐसी वारदातों को अंजाम देता था।

कार चोरी करने के लिए एप बेस्ड सॉफ्टवेयर का यूज करते थे

डीसीपी सेंट्रल श्वेता चौहान के मुताबिक यह चोर कार चोरी करने के लिए एप बेस्ड सॉफ्टवेयर का यूज कर उस कार की असली चाबी बनाते थे और उसकी मदद से गाड़ी चोरी किया करते थे पुलिस को कार चोरी की जितनी भी फुटेज मिली है उसमें दिख रहा है कि पहले यह चोर गाड़ी के मेन लॉक को किसी हथियार से तोड़ते थे और फिर गाड़ी में बैठ कर कार लॉक का सॉफ्टवेयर चेंज करते थे और गाड़ी को लेकर फरार हो जाते थे।

 कुछ नकली चाबी काफी सारी नंबर प्लेट्स बरामद

पुलिस ने इनके पास से कुछ नकली चाबी काफी सारी नंबर प्लेट्स चोरी के क्रेटा कार लैपटॉप और मोबाइल फोन्स बरामद किए हैं पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपी के ऊपर 35 से ज्यादा मुकदमें है फिलहाल पुलिस ने इसी गिरफ्तारी के बाद चार मामले सुलझाने में सफलता पाई है।
 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर