किसानों के समर्थन में AAP पार्टी, कल 7 घंटे सामूहिक उपवास करेंगे नेता

दिल्ली समाचार
Updated Dec 13, 2020 | 15:42 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Farmers agitation: आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता 14 दिसंबर को किसानों के पक्ष में और नए कृषि कानूनों के विरोध में सामूहिक उपवास करेंगे।

Gopal Rai
AAP नेता गोपाल राय 

नई दिल्ली: नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर कर किसानों के पक्ष में आम आदमी पार्टी (AAP) ने ऐलान किया है कि उसके कार्यकर्ता कल यानी 14 दिसंबर को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक पार्टी मुख्यालय ITO पर सामूहिक उपवास करेंगे। AAP नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा, 'सभी पार्टी कार्यकर्ता कृषि कानूनों के विरोध में उपवास करेंगे। पार्टी मुख्यालय आईटीओ पर विधायक और पार्षद सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक सामूहिक उपवास रखेंगे।'

उन्होंने कहा, 'पिछले 18 दिन से किसान आंदोलन पर बैठे हैं। केंद्र सरकार को जल्द से जल्द किसानों की मांग मान लेनी चाहिए। कल किसानों ने सामूहिक उपवास का कार्यक्रम रखा है। आम आदमी पार्टी के विधायक, कार्यकर्ता भी कल किसानों के समर्थन में पूरे देश में उपवास करेंगे।'

किसान करेंगे भूख हड़ताल

किसान नेताओं ने कहा कि दिल्ली को जोड़ने वाले मुख्य राजमार्गों को रविवार से अवरूद्ध कर दिया जाएगा और वे 14 दिसंबर को भूख हड़ताल पर बैठेंगे। किसानों ने 14 दिसंबर को राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करने का आह्वान किया है। सिंघू बॉर्डर पर संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए किसान नेता कंवलप्रीत सिंह पन्नू ने कहा कि रविवार को हजारों किसान राजस्थान के शाहजहांपुर से जयपुर-दिल्ली राजमार्ग के रास्ते सुबह 11 बजे अपने ट्रैक्टरों से ‘दिल्ली चलो’ मार्च शुरू करेंगे। शाहजहांपुर और दिल्ली-गुड़गांव सीमा के बीच दूरी करीब 94 किलोमीटर है। आंदोलन को और तेज करने की रणनीति साझा करते हुए किसान नेता ने घोषणा की कि उनकी माताएं, बहनें और बेटियां भी जल्द प्रदर्शन में शामिल होंगी। प्रदर्शन स्थलों पर उनकी सुरक्षा के इंतजाम किये जा रहे हैं। पन्नू ने कहा कि देश के अन्य हिस्सों से भी किसान यहां आ रहे हैं और वे आने वाले दिनों में आंदोलन को अगले स्तर पर पहुंचाएंगे। उन्होंने बताया कि किसान संगठनों के नेता नए कृषि कानूनों के खिलाफ 14 दिसंबर को सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक भूख हड़ताल करेंगे।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर