मनीष सिसोदिया ने पूछा- क्या दिल्ली में अब स्कूल खुलने चाहिए?, कुछ घंटों में आए इतने सुझाव

Delhi School: दिल्ली में स्कूल और कॉलेज खोलने को लेकर फैसला करने से पहले दिल्ली सरकार ने शिक्षकों और अभिभावकों से सुझाव मांगे हैं। इस पर लोगों की खूब प्रतिक्रियाएं आई हैं।

delhi schools
दिल्ली में स्कूलों को खोलने को लेकर मांगे सुझाव 

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार कमी आ रही है। इस बीच सरकार द्वारा लगातार रियायतें दी जा रही हैं। अब सवाल उठ रहा है कि आखिर स्कूल-कॉलेज खुलेंगे या नहीं? इसे लेकर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने लोगों से राय मांगी है। 

बुधवार दोपहर 2 बजे उन्होंने ट्वीट किया, 'क्या दिल्ली को अपने स्कूल और कॉलेज अब खोल देने चाहिए? यदि आप दिल्ली के स्कूल या कॉलेज में छात्र, शिक्षक, माता-पिता या प्रिंसिपल हैं, तो कृपया मुझे अपने सुझाव DelhiSchools21@gmail.com पर भेजें।'

इसके बाद रात को उन्होंने एक और ट्वीट कर बताया कि क्या दिल्ली में अब स्कूल खुलने चाहिए? मैंने आज दोपहर 2 बजे बच्चों, पेरेंट्स, टीचर्स और प्रिंसिपल्स से सुझाव मांगे। 5 बजे तक 5000, 8 बजे तक 10,000 और 9:30 बजे तक 12,000। क्या लगता है? इतनी जबरदस्त भागीदारी क्या इशारा कर रही है? 

उन्होंने कहा था, 'दिल्ली सरकार ने बच्चों की सुरक्षा और संरक्षा के मद्देनजर स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने का फैसला किया था। लेकिन अब, कई पड़ोसी राज्यों में स्कूल खुल गए हैं या खुल रहे हैं और दिल्ली में भी कोविड की स्थिति नियंत्रण में है। करीब 7,000 कोविड जांच रोजाना दिल्ली में की जा रही है जिनमें से केवल 40 या 50 ही संक्रमित पाए जा रहे हैं। इसलिए, शिक्षण संस्थानों को खोलने का कोई भी फैसला लेने से पहले, हमें अभिभावकों, शिक्षकों, प्रधानाचार्यों और बच्चों के सुझाव इस बारे में लेने होंगे। सुझाव मिलने के बाद सरकार फैसला करेगी कि कैसे और कब शिक्षा संस्थानों को दोबारा खोला जाए।'

गौरतलब है कि कोविड-19 की वजह से दिल्ली के स्कूल गत वर्ष मार्च से ही बंद हैं। इस साल जनवरी में दिल्ली सरकार ने नौंवी से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को स्कूल आने की अनुमति दी थी लेकिन, संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद इस फैसले को स्थगित कर दिया गया था। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर