Republic Day Parade Rehearsal: आज से 21 जनवरी तक परेड की रिहर्सल, ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, जानें किन मार्गों से बचें

आज से 21 जनवरी तक विजयचौक से इंडिया गेट तक राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड-2022 का अभ्यास होगा। इसे लेकर दिल्ली पुलिस ने यातायात परामर्श जारी किया है। यहां जानें किस रूट से बचना होगा।

delhi
दिल्ली 

Republic Day Parade rehearsal: दिल्ली पुलिस ने आज से शुरू हो रही गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी के अनुसार, गणतंत्र दिवस परेड-2022 की रिहर्सल सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार को विजय चौक से इंडिया गेट तक राजपथ पर होगी।

रिहर्सल के दौरान राजपथ-रफी मार्ग, राजपथ-जनपथ, राजपथ-मान सिंह रोड और राजपथ-सी-हेक्सागन पर सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक यातायात प्रतिबंधित रहेगा। विजय चौक से इंडिया गेट तक राजपथ भी यातायात के लिए बंद रहेगा।

परेड विजय चौक से शुरू होकर राजपथ होते हुए सी-हेक्सागन तक जाएगी। ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा। एडवाइजरी में कहा गया है कि यात्रियों से अनुरोध है कि वे यातायात नियमों, सड़क अनुशासन का पालन करें और सभी चौराहों पर तैनात यातायात पुलिस कर्मियों के निर्देशों का पालन करें। 

यातायात पुलिस ने यात्रियों को उत्तर से दक्षिण एवं दक्षिण से उत्तर जाने के लिए रिंग रोड (आश्रम चौक-सरायकाले खां-आईपी फ्लाईओवर-राजघाट) के बजाय लाजपत राय मार्ग-मथुरा रोड-भैरों रोड-रिंग रिंग रोड इस्तेमाल करने का सुझाव दिया है। इसके अलावा अरविंद मार्ग-सफदरजंग रोड-कमाल अताकुर्क मार्ग-कौटिल्य मार्ग -सरदार पटेल मार्ग-मदर टेरेसा क्रीसेंट-आएमएल-बाबा खड़क सिंह मार्ग, पृथ्वी रोड-राजेश पायलट मार्ग-सुब्रमण्यम भारती मार्ग-मथुरा रोड-भैंरो रोड-रिंग, बर्फखान-आजाद मार्केट -रानी झांसी फ्लाईओवर-पंचकुइंया रोड- हनुमान मूर्ति -वंदे मातरम मार्ग-धौला कुआं का इस्तेमाल करने का भी सुझाव दिया गया है।

इसी प्रकार पूर्व से पश्चिम और पश्चिम से पूर्व जाने के लिए यात्रियों को रिंगरोड-भैरो रोड-मथुरा रोड-सुब्रमण्यम भारती मार्ग-राजेश पायलट मार्ग-पृथ्वी राज रोड-सफरदरजंग रोड- कमाल अतार्कुक मार्ग-पंजशील मार्ग-सेमोन बोलीवर मार्ग- उपरि रिजरोड-वंदे मातरम मार्ग आदि का इस्तेमाल करने की सलाह दी गयी है।

गणतंत्र दिवस की परेड में रंग बिखेरेगी छत्तीसगढ़ की गोधन न्याय योजना, झांकी हुई चयनित

Passing Out Parade: बेहद सादगी से मना IMA का पासिंग आउट परेड, देश को मिले 319 नए अफसर

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर