Chandni Chowk: चांदनी चौक बाजार का 'नया लुक' आया सामने, दिल्ली सीएम केजरीवाल ने किया उद्घाटन 

Redeveloped Work of Chandni Chowk:दिल्ली की सबसे प्रसिद्ध जगहों में शुमार चांदनी चौक के पुनर्विकासित सड़क का उद्घाटन रविवार को सीएम अरविंद केजरीवाल किया।

Redeveloped work of Chandni Chowk Delhi
देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी सुप्रसिद्ध 'चांदनी चौक' की अपनी अलग ही पहचान है  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) की बात हो और 'चांदनी चौक' (Chandni Chowk) का जिक्र ना आए तो बात अधूरी सी ही लगती है, देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी सुप्रसिद्ध इस खास बाजार का अपनी अलग ही अहमियत है। अप्रैल 2021 को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल चांदनी चौक के सौंदर्यीकरण कार्य को पूरा होने के बाद इसका उद्घाटन करने वाले थे लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के चलते इसे रोक दिया गया था।

वहीं अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पुनर्निर्मित चांदनी चौक बाजार का उद्घाटन संडे यानी 12 सितंबर को किया, इस मौके पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की पहचान पूरे विश्व में Chandni Chowk से है, मुख्यमंत्री के साथ दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन और इमरान हुसैन भी मौजूद रहे।

चांदनी चौक के सौंदर्यीकरण के बाद Tourism को बढ़ावा मिलेगा और दिल्ली आने वाले लोग चांदनी चौक की ओर भी आकर्षित होंगे। चांदनी चौक के नवीनीकरण और सौंदर्यीकरण के दौरान पर्यटकों की सुविधाओं का खासा ख्याल रखा गया है। 

मेन सड़क लालकिला से फतेपुरी मस्जिद तक विकसित की गई है

ऐतिहासिक चांदनी चौक की मुख्य सड़क के नवीनीकरण और सौंदर्यीकरण का कार्य पूरा हो गया है दुनियाभर से आने वाले पर्यटकों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए इसे नए सिरे से विकसित किया गया है, मेन सड़क लालकिला से फतेपुरी मस्जिद तक विकसित की गई है इस मुख्य सड़क पर सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक मोटराइज्ड व्हीकल्स के आने-जाने पर प्रतिबंध है, ताकि चांदनी चौक आने वाले लोगों को जाम से नहीं जूझना पड़े। लेकिन इमरजेंसी वाहनों को छूट है। वहीं सीएम केजरीवाल जब चांदनी चौक पहुंचे तो भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया, वो इकट्ठा हो गए और विरोध प्रदर्शन करते रहे ये लोग बारिश के दिनों में जलभराव की समस्या पर नाराज नजर आए।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर