आज सुबह शीशगंज गुरुद्वारा पहुंचे PM मोदी, गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व पर माथा टेका, Pics

गुरु तेग बहादुर को अपनी श्रद्धांजलि देते हुए प्रधानमनंत्री ने कहा, 'गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व के इस अवसर पर मैं श्री गुरु तेग बहादुर जी के सामने माथा टेकता हूं।

 PM Modi visits Delhi's Gurdwara Sis Ganj Sahib
आज सुबह शीशगंज गुरुद्वारा पहुंचे PM मोदी।  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली : नौवें सिख गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार सुबह शीशगंज गुरुद्वारा पहंचे और वहां अपना माथा टेका। प्रधानमंत्री ने लोगों को प्रकाश पर्व की शुभकामनाएं भी दीं। पीएम ने ने कहा कि गुरु तेग बहादुर ने अत्याचार एवं अन्याय के खिलाफ झुकने से इंकार कर दिया। इनका बलिदान हम सभी को ताकत एवं प्रेरणा देता है। 

गुरु तेग बहादुर को अपनी श्रद्धांजलि देते हुए प्रधानमनंत्री ने कहा, 'गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व के इस अवसर पर मैं श्री गुरु तेग बहादुर जी के सामने माथा टेकता हूं। हाशिये के लोगों की सेवा और अपने साहस के लिए इनका दुनिया भर में सम्मान है।' प्रधानमंत्री ने अपनी कुछ तस्वीरें भी ट्वीट की हैं, जिनमें वे माथा टेकते नजर आ रहे हैं।

प्रधानमंत्री कार्यालय के सूत्रों के मुताबिक, मोदी जिस समय गुरुद्वारा गए, उस समय सड़कों पर किसी तरह का पुलिस बंदोबस्त नहीं किया गया था और आम लोगों की सुविधा को देखते हुए ना ही अवरोधक लगाए गए थे।

प्रधानमंत्री ने इस दौरान मास्क पहन रखा था तथा उन्होंने वहां विधिवत तरीके से पूजा अर्चना की और वहां मौजूद लोगों का अभिवादन भी किया। उनके साथ इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय सचिव आर पी सिंह भी मौजूद थे।

पिछले साल गुरु तेग बहादुर की पुण्यतिथि पर पीएम गुरुद्वारा रकाबगंज अचानक पहुंच गए थे और सर्वोच्च बलिदान देने वाले गुरु तेग बहादुर को श्रद्धांजलि अर्पित की। केंद्र सरकार ने पिछले साल गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व को धूमधाम के साथ मनाने का फैसला किया था। इस सिलसिले में प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में गठित उच्च स्तरीय समिति की पिछले दिनों एक बैठक भी हुई थी।
 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर