Delhi Liquor Offer: दिल्ली में शराब की दुकानों पर बंद हुए डिस्काउंट' और 'फ्री ऑफर, सरकार ने आदेश किया जारी

दिल्ली समाचार
पुलकित नागर
पुलकित नागर | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated Feb 28, 2022 | 20:57 IST

delhi Liquor discount offer: दिल्ली में अब शराब की दुकानें शराब पर डिस्काउंट नहीं दे पाएंगी, दिल्ली सरकार ने इस बारे में आदेश जारी कर दिया है।

delhi Liquor free offer
दिल्ली में अब शराब की दुकानें नहीं दे सकेंगी डिस्काउंट'  

delhi Liquor free offer:दिल्ली के एक्साइज कमिश्नर ने आदेश जारी कर कहा है कि दिल्ली में अब शराब की दुकानें शराब पर डिस्काउंट नहीं दे पाएंगी यानी अब दुकानदार शराब की MRP पर किसी भी तरह का कंसेशन रिबेट या डिस्काउंट नहीं देंगे। बताया जा रहा है कि  सरकार ने डिस्काउंट देने की इजाजत इसलिए दी थी ताकि ग्राहक को चॉइस मिल सके और साथ ही बाजार में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के जरिए सही प्राइस पर पहुंचा जा सके। जिस तरह का डिस्काउंट दिया गया वह सरकार की मंशा नहीं थी'

शराब दुकानदारों ने सोशल मीडिया में भी इसका प्रचार किया साथ ही बैनर और होर्डिंग भी लगवाए जिसकी इजाज़त नहीं थी। शराब पर डिस्काउंट के चलते दुकानों के बाहर लग रही थी भीड़ और कानून व्यवस्था की भी समस्या हो रही थी।

शराब की दुकानें शराब की बोतलों पर भारी छूट की पेशकश कर रही थीं

सरकार ने डिस्काउंट देने की इजाजत इसलिए दी थी ताकि ग्राहक को  ये सुविधा मिल सके और साथ ही बाजार में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के जरिए सही प्राइस पर पहुंचा जा सके। गौर हो कि दिल्ली में शराब की दुकानें शराब की बोतलों पर भारी छूट की पेशकश कर रही थीं, जिसमें बाय वन गेट वन स्कीम भी शामिल थी।

दिल्ली सरकार के आदेश के मुताबिक इसका 28 फरवरी को अंतिम दिन था, ये छूट नई एक्साइज पॉलिसी के तहत दी जा रही थी।ऑफर का सिलसिला आगे भी जारी रहेगा या नहीं इसको लेकर असमंजस बना हुआ था लेकिन इसे लेकर अब स्थिति साफ हो गई है।

गौर हो कि देश की राजधानी दिल्ली में शराब पर बंपर डिस्काउंट मिल रहा था दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने ऐसा निर्णय किसी खास मंशा सी की थी लेकिन जब मंशा के विपरीत चीजें होने लगीं तो अब शराब पर डिस्काउंट बंद करने के आदेश जारी हो गए हैं।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर