गणतंत्र दिवस पर दिल्ली को दहलाने की साजिश, सुरक्षा एजेंसियां सतर्क, खालिस्तानी, अलकायदा आतंकियों के लगे पोस्टर

दिल्ली समाचार
Updated Jan 17, 2021 | 18:33 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

दिल्‍ली पुलिस को ऐसी खुफिया सूचना मिली है कि खालिस्‍तानी और अलकायदा आतंकी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर किसी बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। इसे देखते हुए सुरक्षा एजेंसियां सतर्कता बरत रही हैं।

गणतंत्र दिवस पर बड़ी वारदात की साजिश कर रहे खालिस्‍तानी, अलकायदा आतंकी, दिल्‍ली में सुरक्षा एजेंसियां सतर्क
गणतंत्र दिवस पर बड़ी वारदात की साजिश कर रहे खालिस्‍तानी, अलकायदा आतंकी, दिल्‍ली में सुरक्षा एजेंसियां सतर्क  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्‍ली : देश 72वें गणतंत्र दिवस की तैयारियों में जुटा है। गणतंत्र दिवस के मद्देनजर दिल्‍ली में पहले ही सुरक्षा कड़ी की गई है, लेकिन ऐसी खुफिया सूचना है कि आतंकी इस मौके पर बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। इसे देखते हुए दिल्‍ली पुलिस ने यहां सुरक्षा बढ़ा दी है और एजेंसियां सतर्कता बरत रही हैं। आशंका है कि खालिस्‍तानी और अलकायदा आतंकी गणतंत्र दिवस पर बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम दे सकते हैं।

दिल्‍ली पुलिस में कनाट प्‍लेस के एसीपी सिद्धार्थ जैन ने रविवार को बताया, 'हमें कुछ खालिस्‍तानी आतंकी समूहों और अलकायदा आतंकियों सहित कुछ अन्‍य आतंकी संगठनों द्वारा गणतंत्र दिवस पर कुछ अप्र‍िय घटनाओं को अंजाम देने की साजिश को लेकर खुफिया जानकारी मिली है। इसे ध्‍यान में रखते हुए हमें कुछ कदम उठाए हैं, जिनमें वांछित आतंकियों के पोस्‍टर लगाना भी शामिल है।'

कई जगह लगाए गए आतंकियों के पोस्‍टर

दिल्ली के सभी भीड़भाड़ वाले इलाके, रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर आतंकियों को पोस्‍टर लगाए गए हैं। इनमें खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (KZF), खालिस्तान कमांडो फोर्स (KCF), खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (KLF), बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI) के आतंकियों की तस्वीरें है। इसके अतिरिक्‍त अल कायदा और इंडियन मुजहदीन के आतंकियों के पोस्‍टर भी दिल्‍ली में जगह-जगह लगाए गए हैं।

यहां उल्‍लेखनीय है कि देश में इस बार गणतंत्र दिवस समारोह कोरोना वायरस संक्रमण और कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन के बीच हो रहा है। कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम को लेकर जहां टीकाकरण अभियान 16 जनवरी से शुरू हो गया है, वहीं केंद्र सरकार की ओर से लाए गए तीनों कानूनों को किसान विरोधी करार देते हुए किसान दिल्‍ली की सीमाओं पर बीते करीब दो महीने से आंदोलन कर रहे हैं।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर