Delhi News: दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करी सिंडिकेट का भंडाफोड़, पुलिस ने बरामद की 130 करोड़ की हेरोइन

Delhi News: दिल्‍ली पुलिस के एंटी नारकोटिक्स स्क्वाड को बड़ी सफलता मिली है। इस टीम ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करी सिंडिकेट का भंडाफोड़ करते हुए स्मैक के साथ एक अफगान नागरिक सहित चार तस्‍करों को गिरफ्तार किया है। इन तस्‍करों के पास से पुलिस को 130 करोड़ रुपये मूल्य की 21.400 किलो हेरोइन और 26.53 लाख रुपये बरामद हुए हैं।

delhi Police
ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ कर 130 करोड़ की हेरोइन बरामद  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • अफगानिस्तान से संचालित होता था यह सिंडिकेट
  • गिरफ्तार चार तस्‍करों में एक अफगान नागरिक
  • इस सिंडिकेट से 250 तस्‍करों के जुड़े होने का अनुमान

Delhi News: राजधानी दिल्‍ली के दक्षिणी जिले की एंटी नारकोटिक्स स्क्वाड को बड़ी सफलता मिली है। स्‍क्‍वाड टीम ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करी सिंडिकेट का भंडाफोड़ करते हुए स्मैक के साथ एक अफगान नागरिक सहित चार तस्‍करों को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह के पास से पुलिस को 130 करोड़ रुपये (अंतर्राष्ट्रीय बाजार में) मूल्य की 21.400 किलो अति उत्तम गुणवत्ता वाली हेरोइन बरामद हुई है। डीसीपी क्राइम ब्रांच केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि यह पुलिस की अभी तक की सबसे बड़ी कामयाबी है। अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ तस्करी करने वाला यह सिंडिकेट अफगानिस्तान से संचालित होता था।

पुलिस ने गिरफ्तार तस्‍करों की पहचान परवेज आलम, शमी कुमार उर्फ शमी, रजत गुप्ता और एक अफगान नागरिक के तौर पर की है। इन आरोपियों के पास से हेरोइन के साथ 26.53 लाख रुपये भी जब्त किए गए हैं। फिलहाल पुलिस गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ कर गिरोह के संबंध में जानकारी जुटा रही है। अभी तक की जांच में पता चला है कि इस सिंडिकेट में तकरीबन 250 तस्‍कर जुड़े हुए हैं।

देश के कई राज्यों से जुड़े हैं इस गिरोह के तार

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार किये गये एक आरोपी पर पहले भी नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट (एनडीपीएस) के तहत मामला दर्ज है। यह ड्रग तस्कर गिरोह दिल्ली-एनसीआर के अलावा पंजाब, जम्मू और कश्मीर राज्‍यों के साथ दूसरे देशों में भी काम करता था। क्राइम ब्रांच के उपायुक्त के पी एस मल्होत्रा ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर पहले कड़कड़डूमा से नसीम बरकाजी को गिरफ्तार किया गया। जांच के दौरान आरोपी के पास से तीन किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई। पूछताछ में नसीम ने इस गिरोह के अन्‍य सदस्‍यों की जानकारी दी। जिसके आधार पर उत्तर-पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा इलाके में छापेमारी की गई। जहां से 7.4 किलोग्राम हेरोइन मिला। इसके बाद इस अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्कर गिरोह की परतें खुलने लगीं। पुलिस ने फिर महावीर नगर और डाबरी इलाके में छापेमारी कर एक और गिरफ्तारी की और उससे 11 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई। पुलिस अधिकारियों को उम्‍मीद है कि जांच के दौरान अभी कई और तस्‍करों की गिरफ्तारी हो सकती है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर