Delhi school reopen: दिल्‍ली में आज से सभी क्‍लास के लिए स्‍कूल खुले, एहतियातों का करना होगा पालन

Delhi school news: दिल्‍ली में सभी कक्षाओं के लिए स्‍कूल आज फिर से खुल गए। इससे पहले प्रदूषण के कारण राष्‍ट्रीय राजधानी में स्‍कूल करीब 15 दिन तक बंद रहे थे, जबकि कोविड के कारण स्‍कूल करीब 19 महीने तक बंद रहे।

Delhi school reopen: दिल्‍ली में आज से फिर खुल रहे हैं स्‍कूल, एहतियातों का करना होगा पालन
Delhi school reopen: दिल्‍ली में आज से फिर खुले स्‍कूल, एहतियातों का करना होगा पालन  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली में स्‍कूलों आज फिर से खोला गया है
  • स्‍कूल सभी कक्षाओं के लिए खोले गए हैं
  • प्रदूषण के कारण करीब 15 दिन स्‍कूल बंद रहे

नई दिल्‍ली : राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में आज (सोमवार, 29 नवंबर) से एक बार फिर स्‍कूल खुल गए। स्‍कूल सभी कक्षाओं के बच्‍चों के लिए खोले गए हैं।  कोविड और प्रदूषण से बचाव की तैयारियों के बीच स्‍कूल खोले गए हैं। स्‍टूडेंट्स को पहले ही मास्‍क लगाने और सैनिटाइजर के साथ स्‍कूल आने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही स्‍कूलों में भी सोशल डिस्‍टेसिंग के अनुपालन और सैनिटाइजेशन आदि की समुचित व्‍यवस्‍था रखने के निर्देश दिए गए हैं।

कोविड के कारण दिल्‍ली में स्कूल पहली बार मार्च 2020 में बंद किए गए थे। कोविड केस में कमी के बीच करीब 19 महीने बाद 1 नवंबर से यहां सभी कक्षाओं के लिए स्‍कूल खोले गए थे, लेकिन दिवाली (4 नवंबर) के बाद यहां प्रदूषण के स्‍तर में भीषण बढ़ोतरी के बीच स्‍कूलों को फिर से बंद कर दिया गया। सुप्रीम कोर्ट ने भी इस संबंध में तल्‍ख टिप्‍पणी की थी। प्रदूषण की वजह से यहां स्‍कूल करीब दो सप्‍ताह तक बंद रहे, जिन्‍हें अब फ‍िर से खोला जा रहा है।

सिसोदिया ने किया ट्वीट

दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस संबंध में शनिवार (27 नवंबर) शाम ट्वीट किया था और जानकारी दी थी कि स्‍कूल 29 नवंबर से फिर से खुल रहे हैं। उन्‍होंने बताया कि स्‍कूल सभी कक्षाओं के लिए खुलेंगे।

इस संबंध में जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है, 'सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्‍त, बिना अनुदान वाले मान्‍यता प्राप्‍त, NDMC, MCD और दिल्‍ली कैंटोनमेंट बोर्ड के स्‍कूल सभी कक्षाओं के लिए फिर से खुलेंगे।' इसमें सभी सकूलों के प्रिंसिपल को इस संबंध में सूचना संबंधित लोगों तक पहुंचाने के लिए कहा गया, जिसके बाद स्‍कूलों की ओर से शिक्षकों के साथ-साथ अभिभावकों को भी मैसेज और व्‍हाट्सएप के जरिये सूचित किया गया है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर