दिल्‍ली में थम नहीं रही कोविड की बेकाबू रफ्तार, फिर सामने आए 20 हजार से अधिक केस, 24 घंटों में 30 मौतें

दिल्‍ली में कोविड-19 के एक बार फिर 20 हजार से अधिक केस दर्ज किए गए हैं। बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण से 30 मरीजों ने जान गंवाई है, जबकि एक्टिव केस का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है।

दिल्‍ली में फिर सामने आए 20 हजार से अधिक केस, 30 मौतें
दिल्‍ली में फिर सामने आए 20 हजार से अधिक केस, 30 मौतें  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली : राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण महमारी की बेकाबू रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। बीते 24 घंटों के दौरान यहां कोविड-19 के एक बार फिर 20 हजार से अधिक केस सामने आए हैं, जबकि 30 मरीजों की जान चली गई। दिल्‍ली में जहां संक्रमण की दर 30 फीसदी से अधिक हो गई है, वहीं एक्टिव केस का आंकड़ा भी 1 लाख को छूने के करीब पहुंच गया है, जिससे अस्‍पतालों और स्‍वास्‍थ्‍य ढांचे पर अलग दबाव बढ़ रहा है।

दिल्‍ली सरकार की ओर से शनिवार को जारी बुलेटिन के अनुसार, बीते 24 घंटों के दौरान यहां कोरोना वायरस संक्रमण के 20,178 नए केस सामने आए हैं, जबकि 30 मरीजों की इस घातक संक्रमण से जान चली गई। शनिवार को यहां संक्रमण दर 30.64 प्रतिशत दर्ज की गई। यहां कोरोना वायरस से संक्रमित उपचाराधीन मरीजों की संख्‍या भी लगातार बढ़ रही है और एक्टिव केस का आंकड़ा बढ़कर 93,407 हो गया है, जो 1 लाख से कुछ ही कम है।

Image

दिल्‍ली में एक दिन पहले शुक्रवार को कोविड-19 के 24,383 नए मामले सामने आए थे और संक्रमण दर 30.64 प्रतिशत दर्ज की गई थी, जबकि 34 मरीजों की जान गई थी। अब एक दिनि बाद ही संक्रमण के मामलों में मामूली कमी को एक दिन पहले जांच कम होना माना जा रहा है।

पाबंदियों में ढील पर क्‍या बोले स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री

इस बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि ऐसा लगता है कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड महामारी अपने चरम पर पहुंच चुकी है और जब संक्रमण के मामले घटकर 15 हजार तक आ जाएंगे तो पाबंदियों में ढील देने पर विचार किया जाएगा। उन्‍होंने कहा, संक्रमण की गति धीमी होनी शुरू हो गई है। गुरुवार के मुकाबले शुक्रवार और अब शुक्रवार के मुकाबले शनिवार को मामलों में कमी दर्ज की गई है। संक्रमण की गति धीमी होनी शुरू हो गई है।

वहीं, देशभर में कोविड-19 के नए मामलों की बात करें तो शनिवार को यह 2,68,833 दर्ज की गई, जबकि बीते 24 घंटों के दौरान इस घातक संक्रामक रोग से 402 लोगों ने जान गंवाई। देश में कोविड से होने वाली मौतों की दर जहां 1.32 प्रतिशत दर्ज की गई है, वहीं दैनिक संक्रमण दर 16.66 फीसदी दर्ज की गई। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर