दिल्‍ली-NCR में झमाझम बारिश, जलभराव ने बढ़ाई मुश्किलें, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

दिल्‍ली-एनसीआर के इलाकों में बुधवार को लगातार दूसरे दिन जमकर बारिश हुई। हालांकि इस दौरान कई जगह जलभराव की समस्‍या पैदा हो गई है, जिससे लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

दिल्‍ली-एनसीआर में फिर बरसे बादल, जगह-जगह जलभराव ने बढ़ाई मुश्किलें
दिल्‍ली-NCR में झमाझम बारिश, जलभराव ने बढ़ाई मुश्किलें, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्‍ली : राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली के कई इलाकों में बुधवार को लगातार दूसरे दिन झमाझम बारिश हो रही है। इससे पहले मंगलवार को भी सुबह दिल्‍ली-एनसीआर के कई इलाकों में जबरदस्‍त बारिश हुई थी। बारिश से जहां मौसम खुशनुमा हो गया है, वहीं जगह-जगह जलभराव के कारण लोगों को मुश्किलों का सामना भी करना पड़ रहा है।

दिल्‍ली-एनसीआर के कई इलाकों में बुधवार को सुबह से ही बारिश शुरू हो गई। मौसम विभाग ने लोधी रोड और इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) एयरपोर्ट के आसपास वाले इलाकों तथा एनसीआर में गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद में भारी बारिश का अनुमान जताया है। IMD ने 1 सितंबर को राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली और एनसीआर के इलाकों में मध्‍यम से भारी बारिश का अनुमान जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

दिल्‍ली में बीते दो दिनों की बारिश में जगह-जगह जलभराव हो गया है। कई जगह सड़कों पर पानी भर गया है। बारिश के बाद यहां बने हालात ने यातायात को लेकर लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। दिल्‍ली के मुनीरका इलाके में सड़कों पर लबालब पानी भरा दिखा, जिसमें होकर बाइक सवार और कार तथा बस चालक अपने गंतव्‍य की ओर जाते नजर आए।

राष्‍ट्रीय राजधानी में बुधवार अल सुबह से ही बारिश शुरू हो गई, जिसके कारण दफ्तर और अन्‍य जरूरी काम के लिए सुबह घर से बाहर निकलने वालों को कई जगह जाम से भी जूझना पड़ा।

बारिश को देखते हुए लोगों के लिए कुछ सामान्‍य निर्देश भी जारी किए गए हैं, जिसमें उन्‍हें सड़कों पर फिसलन, यातायात बाधित होने, निचले इलाकों में पानी भरने, दृश्‍यता कम होने, पेड़ों के गिरने, फसलों के नुकसान और कुछ कमजोर इमारतों के क्षतिग्रस्‍त होने की चेतावनी भी दी गई है। लोगों से कहा गया है कि वे ट्रैफिक एडवाजरी को देखते रहें और इसका पालन करें। उन इलाकों में जाने और वहां रहने से बचें, जहां मकान या इमारतें क्षतिग्रस्‍त हैं अथवा पेड़ों के उखड़ने का जोखिम है। अगर बहुत जरूरी न हो तो घरों में ही रहें।

दिल्‍ली में बारिश के बीच नौवीं से 12वीं तक के स्‍कूल भी आज से खोले गए हैं, जो कोविड-19 के कारण बीते करीब डेढ़ साल से बंद थे। इस दौरान स्‍टूडेंट्स हाथों में छाता पकड़े और रेनकोट पहने स्‍कूलों में जाते नजर आए। उन्‍होंने बताया कि किस तरह कोविड को लेकर उनके मन में अब भी डर बना हुआ है। हालांकि वे लंबे समय से स्‍कूलों के खुलने का इंतजार भी कर रहे थे। कई स्‍टूडेंट्स ने फिजिकल एजुकेशन को ऑनलाइन एजुकेशन से बेहतर बताया।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर