Delhi Metro: 26 जनवरी को करने वाले हैं मेट्रो से सफर, तो जरूर पढ़ें एडवायजरी की ये खबर

26 जनवरी पर गणतंत्र दिवस को लेकर देशभर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। इस बीच दिल्ली मेट्रो ने भी एक एडवायजरी जारी की है।

Delhi Metro on Republic Day, January 26 These stations will be closed Timings to parking details
26 जनवरी को करने वाले हैं मेट्रो से सफर, तो पढ़ें ये खबर 

मुख्य बातें

  • 26 जनवरी के लिए दिल्ली मेट्रो ने जारी की एडवायजरी
  • कुछ मेट्रो स्टेशन एक निश्चित अवधि के लिए रहेंगे बंद, ट्रेन बदलन की होगी सुविधा
  • किसी भी खतरे से निपटने के लिए राजधानी में चाक चौबंद है सुरक्षा व्यवस्था

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस यानि 26 जनवरी को लेकर देश के विभिन्न हिस्सों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। मुख्य कार्यक्रम दिल्ली के राजपथ पर होना है इसलिए यहां सुरक्षा व्यवस्था और भी चाक चौबंद की गई है। इन सबके बीच दिल्ली मेट्रो ने भी गणतंत्र दिवस के लिए अपनी एक एडवायजरी जारी की है जिसके अनुसार इस दिन सभी मेट्रो स्टेशनों की पार्किंग बंद रहेगी और कई मेट्रो स्टेशन भी कुछ समय के लिए बंद रहेंगे।

मेट्रो का ट्वीट

दिल्ली मेट्रो ने ट्वीट करके प्रमुख स्टेशनों को लेकर कुछ दिशानिर्देश जारी किए हैं।  ट्वीट में कहा गया है कि के​न्द्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन गणतंत्र दिवस पर दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगे। केंद्रीय सचिवालय स्टेशन का उपयोग केवल यात्रियों के इंटरचेंज लिए लाइन 2 और लाइन 6 के लिए किया जाएगा।  26 जनवरी की सुबह 8 .45 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश और निकास द्वार बंद रहेंगे।

राजपथ पर होगा मुख्य कार्यक्रम

इसके अलावा डीएमआरसी ने बयान में कहा कि सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए 25 जनवरी को सुबह 6 बजे से दोपहर दो बजे तक के लिए सभी मेट्रो पार्किंग स्थल बंद रहेंगे।  गणतंत्र दिवस समारोह से पहले दिल्ली पुलिस ने परामर्श जारी किया है जिसमें कहा है कि राजपथ पर लोगों को परेड देखने की इजाजत तभी मिलेगी जब उनके पास आमंत्रण-पत्र या टिकट होगा। इस व्यवस्था का सख्ती से पालन किया जाएगा। इसमें पुलिस ने यह भी कहा कि कार्यक्रम में 15 वर्ष से कम आयुवर्ग के लोगों को शामिल होने की इजाजत नहीं होगी।

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

दरअसल दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की है। पुलिस गश्त बढ़ाने के साथ ही सत्यापन अभियान को और तेज कर दिया गया है। 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के मौके पर राष्ट्रीय राजधानी में जमीन से लेकर आसमान तक सुरक्षा के अभूतपूर्व प्रबंध किए गए हैं और इसके लिए हजारों सशस्त्र जवानों को तैनात किया गया है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर