Delhi Lockdown:कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली अभी 1 हफ्ता और रहेगी लॉक,10 मई तक बढ़ा लॉकडाउन

Delhi Lockdown Extend: दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति को देखते हुए चल रहे लॉकडाउन को अभी 1 हफ्ते और आगे बढ़ा दिया गया है।

Delhi Lockdown period increased by 1 week in CM Kejriwal announced
राजधानी दिल्ली में फिलहाल 3 मई सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लागू है 

नई दिल्ली: दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति को देखते हुए चल रहे लॉकडाउन को आगे बढ़ा दिया गया है, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को लॉकडाउन एक हफ्ते और बढ़ाने की घोषणा की फिलहाल 3 मई सुबह 5 बजे तक दिल्ली में लॉकडाउन लागू है। 

दिल्ली में लॉकडाउन जैसा कदम राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उठाया गया है, गौर हो दिल्ली में सबसे पहले 19 अप्रैल को लॉकडाउन लगाया गया था बाद में 25 अप्रैल को इसे एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया गया था जो 3 मई को सुबह 5 बजे खत्म होने वाला था। लेकिन अब सीएम केजरीवाल ने इसे 1 हफ्ते और बढ़ाने का ऐलान किया है।

दिल्ली लॉकडाउन में e-pass है जरूरी

लॉकडाउन के लिए सरकार की गाइडलाइंस के मुताबिक कुछ सेवाओं को बंदिशों से छूट रहेगी वहीं कुछ कैटेगरी के लोगों को अपना आईडी कार्ड लेकर बाहर निकलने की छूट दी गई है, जबकि दूसरी जरूरी सेवाओं के लिए ई-पास बनवाना जरूरी है।

दिल्ली में 18 से 44 वर्ष के लोगों का वैक्सीनेशन 3 मई से शुरू

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 18 से 44 वर्ष के लोगों का वैक्सीनेशन 3 मई से शुरू किया जाएगा। 1 मई को राष्ट्रीय राजधानी के सिर्फ एक सरकारी सेंटर पर 18+ के लिए वैक्सीनेशन शुरू हो पाया उन्होंने कहा कि हमें 4.5 लाख टीके मिले हैं, जो वितरित किए जा रहे हैं।

ऑक्सीजन को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया आदेश

गौर हो कि शनिवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र को शनिवार को निर्देश दिया कि वह दिल्ली को आज ही 490 मीट्रिक टन ऑक्सीजन मुहैया कराए या फिर अवमानना कार्रवाई का सामना करे। इसने ऑक्सीजन आपूर्ति में कमी की वजह से बत्रा अस्पताल में आठ लोगों की मौत का संज्ञान लिया।

न्यायमूर्ति विपिन सांघी और न्यायमूर्ति रेखा पल्ली की पीठ ने कहा, 'सिर के ऊपर से काफी पानी गुजर चुका है। अब हमें काम से मतलब है। बस बहुत हो गया।'

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर