दिल्ली में कोरोना का कहर, भीड़ भाड़ वाले बाजार हो सकते हैं बंद, शादियों में शामिल होंगे 50 लोग

Coronavirus in Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली सरकार उन बाजारों में कुछ दिनों के लिए लॉकडाउन लगा सकती है, जहां नियमों का पालन नहीं हो रहा है।

Arvind Kejriwal
अरविंद केजरीवाल 

मुख्य बातें

  • दिल्ली के लोगों की मदद करने के लिए केंद्र सरकार का शुक्रिया अदा करता हूं: केजरीवाल
  • मैं दिल्लीवासियों से हाथ जोड़कर अनुरोध करता हूं कि मास्क पहने और सामाजिक दूरी बनाए रखने के नियम का पालन करें: केजरीवाल

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही में दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर भी आई। कोरोना के मामलों में तेजी आई है, साथ ही मौत के भी आंकड़ों में वृद्धि हुई है। इसी को देखते हुए दिल्ली सरकार एक बार फिर से कुछ बाजारों में लॉकडाउन लगाने का विचार कर रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना की स्थिति को देखते हुए जो बाजार हॉट स्पॉट बन सकते हैं वहां जरुरत पड़ने पर एहतियात के तौर पर फिर से लॉकडाउन लगाने के लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा जा रहा है।

इसके अलावा दिल्ली सरकार ने शादियों में 200 लोगों की अनुमति के निर्णय को वापिस लेते हुए 200 की जगह 50 ही लोगों को अनुमति देने का निर्णय लिया है।

केजरीवाल ने कहा, 'हमने देखा कि कुछ बाजारों में दिवाली के समय न कुछ लोग मास्क पहन रहे थे न सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे थे। इससे कोरोना काफी फैला। केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा जा रहा है कि अगर जरूरत पड़े और किसी बाजार में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है तो वहां कुछ दिन के लिए लॉकडाउन लगाने की अनुमति दी जाए।'

केंद्र को कहा शुक्रिया 

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं तत्काल 750 आईसीयू बेड बढ़ाकर दिल्ली वालों की मदद करने के लिए केंद्र सरकार का शुक्रगुजार हूं। सारी सरकारें और एजेंसियां मिलकर कोरोना को काबू में करने के लिए दोगुना प्रयास कर रहीं हैं। लेकिन ये तब तक सफल नहीं होगा, जब तक आप लोग सावधानी नहीं बरतेंगे। आप सभी से अपील है कि अपने परिवार के स्वास्थ्य के लिए मास्क पहनें और सोशल डिस्टनसिंग का पालन करें। 

200 से 50 की मेहमानों की संख्या

शादियों में लोगों की संख्या को 200 से घटाकर 50 कर देने पर केजरीवाल ने कहा, 'जब कुछ सप्ताह पहले दिल्ली में कोरोना की स्थिति में सुधार हुआ, तो केंद्र के दिशानिर्देशों के अनुसार शादी में शामिल होने वाले लोगों की संख्या 200 कर दी गई थी। अब इसे वापस लिया जा रहा है और केवल 50 लोगों को अनुमति दी जाएगी। निर्णय एलजी की मंजूरी के लिए भेजा गया है।'

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर