Delhi School:प्राइवेट स्कूलों में Online क्लासेज पर लगी रोक, 9 जून तक रहेगा 'समर वेकेशन' 

Delhi School Online Classes Update: दिल्ली सरकार के सभी स्कूलों में ऑनलाइन और सेमी ऑनलाइन टीचिंग और लर्निंग एक्टिविटी पर रोक लगाने का आदेश दिया गया है।

Delhi online classes suspend
दिल्ली सरकार ने 20 अप्रैल से 9 जून तक गर्मियों की छुट्टियां करने की घोषणा भी की 

मुख्य बातें

  • स्कूलों में 20 अप्रैल से 9 जून तक गर्मियों की छुट्टियां घोषित
  • सभी प्राइवेट स्कूलों में ऑनलाइन और सेमी ऑनलाइन क्लासेस पर रोक
  • दिल्ली में समर वेकेशन को री-शेड्यूल करने का भी आदेश

दिल्ली के सभी प्राइवेट स्कूलों में ऑनलाइन और सेमी ऑनलाइन क्लासेस (Delhi School Online Classes)पर रोक लगाई दी गई है यहां के सभी प्राइवेट स्कूलों में 20 अप्रैल से 9 जून तक गर्मियों की छुट्टियां घोषित हो चुकी हैं। दिल्ली सरकार ने बुधवार को राजधानी के निजी स्कूलों (Delhi's Private Schools) को गर्मियों की छुट्टी के दौरान ऑनलाइन और सेमी-ऑनलाइन क्लासेस और सीखने संबंधी गतिविधियां निलंबित करने के निर्देश दिए हैं गौर हो कि मंगलवार को दिल्ली सरकार ने 20 अप्रैल से 9 जून तक गर्मियों की छुट्टियां करने की घोषणा भी की थी।

बताते हैं कि एजुकेशन विभाग की जानकारी में ये बात आई थी कि समर वेकेशन घोषित होने के बावजूद कई प्राइवेट स्कूल बिना किसी ब्रेक के फिजिकल क्लासरूम लर्निंग के नाम पर रेगुलर ऑनलाइन क्लासेज चला रहे हैं, जिसके बाद ये आदेश निकाला गया है।

आदेश में ये भी कहा गया है- 'स्कूल अवकाश से संबंधित विशेष गतिविधियां चला सकते हैं, रचनात्मकता, प्रसन्नता और समग्र सामाजिक तथा भावनात्मक कुशलता के लिए छात्रों के लिहाज से विशेष गतिविधियां चला सकते हैं।'

दिल्ली में समर वेकेशन को री-शेड्यूल करने का आदेश

दिल्ली सरकार की ओर से सभी प्राइवेट स्कूलों को एक सर्कुलर जारी किया गया था सर्कुलर में कहा गया है कि कोविड-19 की मौजूदा स्थिति को देखते हुए दिल्ली में समर वेकेशन को री-शेड्यूल करने का आदेश जारी किया गया था, जिसके तहत दिल्ली में 20 अप्रैल  से 9 जून तक गर्मियों की छुट्टियां घोषित की गई हैं।

हरियाणा के स्कूलों में 31 मई तक गर्मियों की छुट्टियां घोषित 

दिल्ली के पड़ोसी राज्य हरियाणा ने भी कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बुधवार को राज्य के सभी स्कूलों में 31 मई तक के लिए गर्मियों की छुट्टियां घोषित कर दी है। देश में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के काफी मामले सामने आ रहे हैं, जिसकी वजह से तमाम राज्यों ने अपने यहां स्कूल, कॉलेजों को बंद करने का फैसला लिया है, इसके अलावा सीबीएसई, आईसीएसई समेत और राज्यों के बोर्ड ने 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय लिया है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर