Delhi: एनकाउंटर में धराए लुटेरे गैंग के चार बदमाश, सरगना के खिलाफ हैं 45 केस

Delhi Crime: दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल स्‍टॉफ टीम ने आनंद विहार के पास एक मुठभेड़ के बाद लूटपाट करने वाले एक गिरोह के चार सदस्‍यों को दबोचा है। इस गिरोह के सरगना पर लूटपाट के 45 मामले दर्ज हैं। इस गिरोह ने 11 अगस्‍त को एक ही दिन में लूट की 9 वारदातों को अंजाम दिया था।

encounter in delhi
लूटपाट करने वाले गिरोह के चार सदस्‍य मुठभेड़ में गिरफ्तार   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • आनंद विहार इलाके में क्रॉस रिवर मॉल के पास हुई मुठभेड़
  • गिरोह ने 11 अगस्‍त को एक ही दिन में की थी 9 वारदात
  • गिरोह के सदस्‍यों से लूट की 12 बाइक व अन्‍य समान बरामद

Delhi Crime: दिल्‍ली के शाहदरा जिले की स्पेशल स्टॉफ पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस टीम ने एक मुठभेड़ के बाद राजधानी में लूटपाट करने वाले एक गिरोह के चार बदमाशों को दबोचा है। बदमाशों के साथ यह मुठभेड़ आनंद विहार इलाके में हुई। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए बदमाशों की पहचान नसीम उर्फ वाहिद, जीशान और फिरोज के रूप में हुई है। ये तीनों लुटेरे शास्त्री पार्क में बुलंद मस्जिद के पास रहते हैं। वहीं इनके एक साथी जफर को पुलिस ने सीलमपुर से दबोचा है। इन बदमाशों के पास से पुलिस ने एक पिस्टल, एक तमंचा और पांच कारतूस बरामद किए हैं।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, बदमाशों से पूछताछ के बाद इनकी निशानदेही पर 12 दोपहिया वाहन, चोरी के छह मोबाइल फोन, आठ करमती घड़ियां, एक सोने की चेन और एक लैपटॉप बरामद किया गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि, इस गिरोह ने 11 अगस्त को उत्तरी और मध्य जिला में लूटपाट और झपटमारी की नौ वारदात को अंजाम दिया था। इस गिरोह के सरगना नसीम पर ही झपटमारी और लूटपाट के 45 मामले दर्ज हैं।

आनंद विहार इलाके में हुई मुठभेड़

शाहदरा जिला पुलिस उपायुक्त आर सत्यसुंदरम ने बताया कि, गुप्‍त सूचना मिली थी कि तीन बदमाश किसी वारदात को अंजाम देने के लिए आनंद विहार इलाके में क्रॉस रिवर मॉल के पास आ रहे हैं, जिसके बाद स्पेशल स्‍टॉफ को वहां पर तैनात किया गया। इंस्पेक्टर विकास के नेतृत्व में तैनात टीम ने तड़के करीब 4:35 बजे स्कूटी और बाइक पर आ रहे तीन युवकों को देखा। जब उन्‍हें रोकने का प्रयास किया गया तो उनमें से एक युवक गोली चला कर भागने लगा। लेकिन पहले से तैयार स्पेशल स्टॉफ की टीम ने हवाई फायरिंग करते हुए तीनों को दबोच लिया। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि, इनका एक साथी जफर सीलमपुर में मौजूद है। जिसके बाद एक टीम ने वहां पहुंचकर उसे भी दबोच लिया। पुलिस टीम आरोपियों से पूछताछ कर लूट के मामलों का खुलासा करने में जुटी है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर