दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया कोविड-19 से उबरे ,अस्पताल से मिली छुट्टी

गू और कोविड-19 बीमारी से जूझ रहे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया अब कोरोना वायरस संक्रमण से उबर चुके हैं और वह अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं।

Delhi Deputy CM Manish Sisodia
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को अस्पताल से मिली छुट्टी। 

नई दिल्ली: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। सिसोदिया कोरोना वायरस से संक्रमित थे। साथ ही उन्हें डेंगू की शिकायत भी थी। मंगलवार को मनीष सिसोदिया की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई, जिसके बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। फिलहाल डॉक्टरों ने सिसोदिया को 1 सप्ताह तक घर में ही आराम करने की सलाह दी है। सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गुरुवार को दक्षिण दिल्ली स्थित मैक्स साकेत अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां शुक्रवार को उन्हें प्लाज्मा थेरेपी दी गई। प्लाज्मा थेरेपी मिलने के बाद मनीष सिसोदिया के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हुआ। 3 दिन पहले उन्हें आईसीयू से सामान्य वार्ड में शिफ्ट किया गया था।

इससे पहले वह एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती थे। 14 सितंबर को सिसोदिया की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद से वह होम आइसोलेशन में थे। तबीयत बिगड़ने पर बीते बुधवार को उन्हें एलएनजेपी में भर्ती कराया गया। यहां पर हुई जांच में गुरुवार को उन्हें डेंगू की भी पुष्टि हुई। शरीर में प्लेटलेट्स और ऑक्सीजन की मात्रा कम होने के कारण उन्हें मैक्स अस्पताल ले जाया गया ।

मंगलवार को उपमुख्यमंत्री कार्यालय ने मनीष सिसोदिया के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी देते हुए कहा, "उपमुख्यमंत्री अब स्वस्थ हैं। उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। साथ ही उन्हें बुखार अथवा कोई दूसरी समस्या भी नहीं है। इसी को देखते हुए मैक्स अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें छुट्टी दे दी है।" इससे पहले दो दिन पहले ही सिसोदिया ने अस्पताल से बयान जारी कर कहा था कि उनकी सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है। उम्मीद है कि एक-दो दिन में अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी।

मनीष सिसोदिया की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है और उन्हें अस्पताल से छुट्टी भी दी जा चुकी है, लेकिन सिसोदिया अगले 8-10 दिन बाद ही अपने मंत्रालय में वापस लौट सकेंगे। इस दौरान दिल्ली सरकार के डॉक्टर उनकी सेहत पर पोस्ट कोविड प्रभाव की जांच भी करेंगे। गौरतलब है कि उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के पास दिल्ली सरकार में वित्त और शिक्षा जैसे बड़े एवं महत्वपूर्ण मंत्रालय हैं। 14 सितंबर को ही उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के अलावा आठ अन्य विधायक भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इनमें प्रमिला टोकस, गिरीश सोनी, राजेश गुप्ता, ऋतुराज, वीरेंद्र सिंह कादयान, अजय महावर, सुरेंद्र कुमार और विशेष रवि शामिल हैं।
 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर