ऐसे कैसे थमेगा कोरोना! मास्‍क नहीं पहनने पर रोका तो पुलिस से उलझ गया कपल [Video]

दिल्‍ली में वीकेंड कर्फ्यू के बीच एक वीडियो सामने आया है, जिसमें कपल को पुलिस से उलझते देखा जा रहा है। पुलिस का कहना है कि गाड़ी में मास्‍क नहीं पहनने को लेकर उनसे सवाल किया गया था, जिससे वे भड़क गए।

ऐसे कैसे थमेगा कोरोना! मास्‍क नहीं पहनने पर रोका तो पुलिस से उलझ गया कपल [Video]
ऐसे कैसे थमेगा कोरोना! मास्‍क नहीं पहनने पर रोका तो पुलिस से उलझ गया कपल [Video]  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्‍ली : देशभर में कोरोना संक्रमण की स्थिति बेकाबू होती जा रही है, जिसमें राष्‍ट्रीय दिल्‍ली की स्थिति बेहद गंभीर है। वक्‍त गुजरने के साथ यहां संक्रमण के मामलों में लगातार उछाल देखा जा रहा है और हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। ऐसे में लोगों से भी बार-बार अपील की जा रही है कि वे अपनी जिम्‍मेदारी को समझते हुए तभी घर से बाहर निकलें, जब बहुत जरूरी हो।

कुछ लोग इसका संजीदगी से पालन करते नजर आ रहे हैं, लेकिन ऐसे लोग भी हैं, जो ब‍िल्‍कुल बेपरवाह बने हुए हैं और अपने साथ-साथ कई लोगों के लिए जोखिम पैदा कर रहे हैं। इन्‍हीं हालातों में दिल्‍ली में वीकेंड पर कर्फ्यू की घोषणा की गई, जो शुक्रवार रात से ही लागू हो गया था और सोमवार सुबह 5 बजे तक रहेगा। दिल्‍ली की सड़कों पर इस दौरान भी ऐसे बेपरवाहों की संख्‍या दिख रही है।

दिल्‍ली पुलिस ने जारी किया वीडियो

दिल्‍ली पुलिस की ओर से एक वीडियो जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि जब उन्‍होंने कपल को रोका और गाड़ी में मास्‍क नहीं पहनने को लेकर सवाल किया तो वे पुलिसवालों के साथ ही उलझ गए। यह वीडियो पुरानी दिल्‍ली के दरियागंज इलाके का है, जहां रविवार दोपहर कपल को पुलिस ने रोककर कार में मास्‍क नहीं पहनने को लेकर सवाल किया गया था। पुलिस का कहना है कि इससे वे भड़क गए। पुलिस ने उनके खिलाफ आईपीसी की संबंधित धारा के तहत एफआईआर दर्ज किया गया है।

यहां उल्‍लेखनीय है कि संक्रमण से बचाव में विशेषज्ञ मास्‍क को बेहद अहम बता रहे हैं और इसी को ध्‍यान में रखते हुए प‍िछले दिनों दिल्‍ली हाईकोर्ट ने अपने एक महत्‍वपूर्ण फैसले में मास्‍क को 'सुरक्षा कवच' करार देते हुए कहा था कि वाहन एक सार्वजनिक स्‍थान और अगर कोई व्‍यक्‍त‍ि अकेले भी गाड़ी में जा रहा है, भले ही यह उसकी अपनी गाड़ी ही क्‍यों न हो, तो भी उसका मास्‍क लगाना जरूरी है।

दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण की बात करें तो रविवार को भी यहां संक्रमण के 25,462 मामले दर्ज किए गए हैं, जो एक दिन में संक्रमण का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। बीते 24 घंटों के दौरान यहां कोविड-19 से 161 लोगों की जान गई है। यहां संक्रमण की दर 29.74 फीसदी बताई गई है, जिसका सीधा अर्थ यह है कि जिन लोगों का टेस्‍ट हो रहा है, उनमें हर तीन में से 1 शख्‍स संक्रमित निकल रहा है। इस गंभीर हालात के बीच दिल्‍ली के कई अस्‍पतालों में बिस्‍तर नहीं मिलने की खबरें भी आ रही हैं, जिससे मरीज और उनके परिजन परेशान हो रहे हैं।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर