दिल्ली: NDMC जोन के चेयरमैन पद के चुनाव में भाजपा की हार, पार्टी ने दो पार्षदों को दिखाया बाहर का रास्ता

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दो पार्षदों पर कड़ा एक्शन लेते हुए उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। दोनों पर पार्टी के खिलाफ  जाने का आरोप लगा है।

Delhi BJP expels 2 councilors for voting against party candidate in NDMC's zonal chairman election
दिल्ली: बीजेपी ने अपने दो पार्षदों को दिखाया बाहर का रास्ता 

मुख्य बातें

  • एनडीएमसी के नरेला जोन के अध्यक्ष पद चुनाव में बीजेपी को मिली थी हार
  • भाजपा के दो पार्षदों पर पार्टी के खिलाफ जाने का लगा था आरोप
  • बीजेपी ने दोनों पार्षदों को नोटिस जारी कर मांगा था जवाब

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कड़ा एक्शन लेते हुए अपने दो निगम पार्षदों को 6 साल के लिए पार्टी से बाहर कर दिया है। दरअसल यह फैसला एनडीएमसी के नरेला जोन के चेयरमैन पद पर बीजेपी उम्मीदवार की हार के बाद लिया गया। यहां आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार ने जीत हासिल की थी और बीजेपीने  दो पार्षदों ज्योति रछौया तथा सविता खत्री को यहां मिली हार के लिए जिम्मेदार माना।

आम आदमी पार्टी ने किया चेयरमैन के पद पर कब्जा
भाजपा द्वारा जारी बयान के अनुसार, एनडीएमसी के नरेला जोन के चेयरमैन पद के चुनाव में भाजपा उम्मीदवार की हार के लिए ‘जिम्मेदार’ ज्योति रछौया (नांगलोई पार्षद) और सविता खत्री (नरेला पार्षद) को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। छह जून को हुए चुनाव में रचोया मतदान के दौरान अनुपस्थित थीं जबकि खत्री ने पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवार के पक्ष में वोट नहीं दिया था। इस वजह से नरेला जोन चेयरमैन पद का चुनाव आप पार्षद राम नारायण ने जीता।

पार्टी ने जारी किया था नोटिस
दोनों को पार्टी ने कारण बताओ नोटिस जारी कर 24 घंटों के भीतर जवाब देने को कहा था। पार्टी ने बयान जारी करते हुए हुए कहा कि दोनों पार्षद कोई‘संतोषजनक’ जवाब नहीं दे पाए जिसके बाद प्रदेश अध्यक्ष ने उनके खिलाफ एक्शन लिया और पार्टी से बाहर निकाल दिया। दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि पार्टी में अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर