Corona in Delhi: क्या दिल्ली में फिर से डरा रही कोरोना की रफ्तार? एक दिन में ही डबल हो गई केसों की तादाद

Delhi corona case update: राजधानी दिल्ली में कोरोना की रफ्तार ने चिंता बढ़ा दी है, पिछले  24 घंटे में 1934 नए केस सामने आए तो वहीं संक्रमण दर 8.10% पहुंच गई है।

Delhi corona case update
राजधानी दिल्ली में फिर से डरा रही कोरोना केसों की रफ्तार (फाइल फोटो) 

नई दिल्ली: दिल्ली में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 1,934 नए मामले सामने आए और संक्रमण दर 8.10 प्रतिशत रही। पिछले 24 घंटे में महामारी से दिल्ली में किसी की मौत का कोई मामला सामने नहीं आया है।स्वास्थ्य विभाग द्वारा यहां साझा किए गए आंकड़ों में यह जानकारी दी गई। इसने कहा कि नए मामले कल किए गए 23,879 नमूनों के परीक्षण में सामने आए हैं।

दिल्ली में नए मामलों के साथ कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 19,27,394 हो गई है और मृतक संख्या 26,242 पर बनी हुई है।

वहीं एक दिन पहले यानी 22 जून यानी बुधवार की बात करें तो दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 928 नये मामले सामने आये थे और संक्रमण दर 7.08 प्रतिशत दर्ज की गई थी। वहीं संक्रमण से तीन और मरीजों की मौत हो गई थी, यानी गुरूवार की तुलना में इसके आधे नए कोरोना मरीज 22 जून को सामने आए थे।

वहीं हेल्थ विभाग ने कहा कि कोरोना संक्रमण का पता लगाने के लिए मंगलवार को कुल 13,099 जांच की गई थी। इन नये मामलों के साथ, दिल्ली में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 19,24,532 हो गई है, जबकि मृतक संख्या 26,239 हो गई है। राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को 7.22 प्रतिशत संक्रमण दर के साथ 1,383 नये मामले दर्ज किये गए थे जबकि और एक मरीज की मृत्यु हुई थी। विभाग ने कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में 9,491 बिस्तरों में से केवल 263 पर मरीज भर्ती हैं, जबकि कोविड देखभाल केंद्रों और कोविड स्वास्थ्य केंद्रों में बिस्तर खाली पड़े हैं।

भारत में संक्रमण से 38 और लोगों की मौत

वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरुवार को सुबह आठ बजे जारी अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, भारत में संक्रमण से 38 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 5,24,941 हो गई, देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 83,990 हो गई है, जो कुल मामलों का 0.19 फीसदी है।

स्वास्थ्य मंत्री शुक्रवार को उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की करेंगे अध्यक्षता 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया शुक्रवार को देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को लेकर विशेषज्ञों के दल के साथ एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे। पिछले कुछ हफ्तों से भारत में कोरोनावायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि देखी गई है।आज की तारीख में, 10 राज्यों – महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली, कर्नाटक, तमिलनाडु, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल और गुजरात में कोविड-19 के 1,000 से अधिक मरीज उपचाराधीन हैं।

विशेषज्ञों के दल में एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया, आईसीएमआर के महानिदेशक डॉ. बलराम भार्गव और एनसीडीसी के निदेशक सुजीत सिंह शामिल होंगे।केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण, जैव प्रौद्योगिकी विभाग के सचिव राजेश एस गोखले, औषधि विभाग में सचिव एस अपर्णा सहित अन्य भी बैठक में शामिल होंगे।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर