Delhi Posters: वैक्सीन की कमी को लेकर मोदी के विरोध में पोस्टर लगाने की AAP ने ली जिम्मेदारी

Delhi Posters News:दिल्ली पुलिस ने रविवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना वाले पोस्टर लगाने के पीछे आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद गौतम का हाथ था।

delhi poster_vaccine
AAP ने टीके की कमी को लेकर पीएम मोदी की आलोचना करते हुए शहर के कई हिस्सों में पोस्टर लगाये जाने की रविवार को जिम्मेदारी ली 

नयी दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) ने टीके की कमी (ack of vaccines) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की आलोचना करते हुए शहर के कई हिस्सों में पोस्टर (Poster) लगाये जाने की रविवार को जिम्मेदारी ली और कहा कि उसके कई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया और सैंकड़ों कार्यकर्ताओं को वह 'परेशान' कर रही है। आप नेता दुर्गेश पाठक ने कहा कि पुलिस की कार्रवाई पार्टी को रोक नहीं पाएगी और वह अभियान चलाकर पूरे शहर एवं देश में ऐसे पोस्टर लगा देगी।

पाठक ने कहा, 'आप ऐसे पोस्टरों के पीछे है। मुझे और हमारे विधायकों को गिरफ्तार कीजिए लेकिन गरीब लोगों को परेशान मत कीजिए जिन्होंने थोड़े से पैसों के लिए पोस्टर चिपकाए।' इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि यह समय एक-दूसरे पर उंगली उठाने का नहीं है। केजरीवाल ने आप कार्यकर्ताओं से कोविड-19 महामारी का प्रकोप झेल रहे लोगों की मदद करने की अपील की।

AAP कार्यकर्ता अरविंद गौतम का हाथ!

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक पुलिस की जांच में सामने आया कि मंगोलपुरी इलाके में लगे पोस्टर के पीछे मंगोलपुरी वार्ड के AAP कार्यकर्ता अरविंद गौतम (Arvind Gautam)का हाथ है, हालांकि ये जांच का विषय है।

केजरीवाल ने टि्वटर पर लिखा, 'कोरोना ने क़हर ढाया हुआ है। लोग बहुत दुखी हैं। यह वक्त एक दूसरे पर उंगली उठाने का नहीं, बल्कि एक दूसरे को सहारा देने का है। मेरी 'आप' के हर कार्यकर्ता से अपील है की वे जहां भी हैं, अपने आस पास के लोगों की तन, मन, धन से भरपूर मदद करें। इस वक्त यही सच्ची देशभक्ति है, यही धर्म है।'

दिल्ली पुलिस ने कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान शहर के कई हिस्सों में कथित रूप से पोस्टर चिपकाने को लेकर 25 प्राथमिकियां दर्ज कीं एवं उतने ही लोगों को गिरफ्तार किया। इन पोस्टरों पर लिखा है, 'मोदीजी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दिया?'

 94 देशों को टीके की करोड़ों खुराक का निर्यात क्यों किया?

पाठक ने कहा कि पूरे देश में लोग यही प्रश्न पूछ रहे हैं कि प्रधानमंत्री एवं भाजपा सरकार ने पाकिस्तान, अफगानिस्तान, ईरान एवं इराक समेत 94 देशों को टीके की करोड़ों खुराक का निर्यात क्यों किया जिससे भारत में हजारों जानें बचायी जा सकती थीं। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी रविवार को ट्वीट कर टीके की खुराकों का निर्यात करने को लेकर भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार पर सवाल खड़े किए।

राहुल गांधी बोले 'मुझे भी गिरफ्तार करो

इसे लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी सरकार पर निशाना साधा है। इस पोस्टर को ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा है, 'मुझे भी गिरफ्तार करो।' कांग्रेस और राहुल गांधी ने इस पोस्टर को अपनी प्रोफाइल पिक्चर भी बना लिया है। वहीं पुलिस ने बताया कि तीन प्राथमिकी उत्तरपूर्वी दिल्ली में दर्ज की गई और वहां से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। तीन प्राथमिकी पश्चिम दिल्ली में दर्ज की गयीं और वहां से पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया जबकि तीन प्राथमिकी बाहरी दिल्ली में दर्ज की गईं और वहां से तीन लोगों को हिरासत में लिया गया। राजधानी के उत्तर-पश्चिम इलाके में इस मामले में चार प्राथमिकी दर्ज की गयीं और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर