Uttar Pradesh: बलिया में BJP नेता ने गोली मारकर की हत्या, SDM समेत अन्य पुलिसकर्मी सस्पेंड

बलिया जिले के रेवती क्षेत्र में बृहस्पतिवार अपरान्ह सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान के चयन को लेकर बुलायी गयी बैठक के दौरान गोली चलने से एक व्यक्ति की मौत हो गई।

ballia
बलिया में गोली मारकर हत्या 

मुख्य बातें

  • यूपी के बलिया में एसडीएम के सामने हत्या
  • एसडीएम, सीओ समेत कई पुलिसकर्मी निलंबित
  • धीरेन्द्र सिंह ने फायरिंग कर दी जो जय प्रकाश को जा लगी

बलिया/लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के रेवती क्षेत्र में गुरुवार दोपहर को सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान के चयन को लेकर बुलाई गई बैठक के दौरान गोली चलने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलिया की घटना पर संज्ञान लिया और एसडीएम, सीओ और मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों को निलंबित करने का निर्देश दिया, साथ ही आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा। घटना में अधिकारियों की भूमिका की जांच की जाएगी और यदि कोई जिम्मेदार पाया जाता है, तो उस पर आपराधिक कार्रवाई की जाएगी।

बलिया के पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने बताया कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, यह पाया गया है कि धीरेन्द्र प्रताप सिंह ने एक व्यक्ति जय प्रकाश पाल पर गोली चलाई थी। एफआईआर में 8 लोगों के नाम हैं। कई स्थानों पर छापे मारे जा रहे हैं, आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की कोशिशें जारी हैं। 

हत्यारोपी धीरेंद्र भाजपा का पदाधिकारी है। बैरिया क्षेत्र से पार्टी के विधायक सुरेन्द्र सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि धीरेन्द्र भाजपा सैनिक प्रकोष्ठ का जिलाध्यक्ष है। सिंह ने घटना को 'कैजुअल्टी' करार देते हुए कहा कि ऐसी वारदात कहीं भी हो सकती है। उन्होंने बताया कि घटना में दोनों तरफ से पथराव हुआ था और मामले में कानून अपना काम करेगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस वारदात को गम्भीरता से लेते हुए सम्बन्धित उपजिलाधिकारी सुरेश चंद्र पाल, पुलिस क्षेत्राधिकारी चंद्रकेश सिंह और मौके पर मौजूद सभी पुलिसकर्मियों को निलम्बित करने और घटना के दोषियों के खिलाफ 'कठोरतम' कार्रवाई के आदेश दिए हैं।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर