पंजाब आर्म्स एक्ट मामला : 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रिमांड मांगी थी।

Punjab Arms Act case: Gangster Lawrence Bishnoi sent to police custody for four days
गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को पुलिस हिरासत 

पंजाब आर्म्स एक्ट के एक पुराने मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने आज गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। दिल्ली पुलिस साउथ रेंज स्पेशल सेल ने बिश्नोई की चार दिन की हिरासत मांगी थी। पुलिस के मुताबिक, पंजाब से जुड़े एक मामले में गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया ने पुलिस को बताया कि बिश्नोई ने उसे वारदात को अंजाम देने के लिए हथियार दिए थे। भगवानपुरी फिलहाल जेल में बंद हैं। दिल्ली पुलिस उस मामले में बिश्नोई से पूछताछ करना चाहती है। बिश्नोई के वकील विशाल चोपड़ा ने कहा कि लॉरेंस बिश्नोई की 10 दिन की पुलिस रिमांड खत्म, दिल्ली पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत अन्य मामले में 4 दिन की पुलिस रिमांड मांगी जिसका हमने विरोध नहीं किया। यह मामला उसी मामले में सह-आरोपी द्वारा प्रकटीकरण बयान से संबंधित है जिसमें बिश्नोई ने हथियार आपूर्ति की थी।

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को कहा था कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ही पंजाबी गायक व कांग्रेस नेता मूसेवाला की हत्या का मुख्य षडयंत्रकर्ता है। उधर मुंबई पुलिस ने दावा किया है कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के तीन सदस्यों ने अभिनेता सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को धमकी भरा पत्र भेजा था। पुलिस ने गुरुवार को बताया था कि गिरोह के एक कथित सदस्य महाकाल उर्फ सिद्देश काम्बले को पुणे पुलिस ने गिरफ्तार किया था और उसी ने पूछताछ में उक्त जानकारी दी। काम्बले पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में भी संदिग्ध है। मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने काम्बले से गुरुवार को पुणे में पूछताछ की। इसके अलावा, दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने भी पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के सिलसिले में उससे पूछताछ की। इसी मामले में पूछताछ के लिए पंजाब पुलिस की टीम भी पुणे पहुंच चुकी है। 

महाराष्ट्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) कुलवंत कुमार सारंगल ने बुधवार को कहा था कि काम्बले, लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का हिस्सा है। पुलिस ने बताया कि मामले में एक अन्य संदिग्ध और काम्बले का करीबी सहयोगी पुणे निवासी संतोष जाधव की पहचान मूसेवाला की हत्या करने वाले शूटर के रूप में हुई है। जाधव फिलहाल फरार है। काम्बले के खिलाफ मकोका लगाया गया है और वह संतोष जाधव को पनाह देने के आरोप में पुणे में वांछित है।

महाकाल को पुणे पुलिस ने इस सप्ताह की शुरुआत में गिरफ्तार किया था। महाकाल ने कथित रूप से जांचकर्ताओं को बताया कि राजस्थान के जालौर जिले से आए लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के तीन सदस्यों में से एक ने बांद्रा बैंडस्टैंड पर सुबह की सैर के बाद बेंच पर बैठे सलीम खान को धमकी भरा पत्र दिया था। पत्र में सलीम और सलमान खान को धमकी दी गई थी कि उनका अंजाम भी मूसेवाला जैसा होगा। पुलिस उपायुक्त संग्रामसिंह निशानदार के नेतृत्व में मुंबई पुलिस की अपराध शाखा की एक टीम ने इस सिलसिले में आज पुणे में महाकाल से पूछताछ की।


 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर