चलती कार में युवती के साथ 12 लोगों ने किया गैंगरेप, फिर वायरल किया रेप का वीडियो

क्राइम
किशोर जोशी
Updated Mar 09, 2021 | 06:57 IST

राजस्थान के जयपुर में गैंगरेप की शिकार हुई एक पीड़िता का वीडियो सोशल मीडिया पर होने के बाद पुलिस ने पीड़िता को जयपुर बुलाकर मुकदमा दर्ज किया।

Jaipur 12 people gang raped a girl in car, Rajasthan Police registered case
चलती कार में युवती के साथ 12 लोगों ने किया रेप, वीडियो वायरल  |  तस्वीर साभार: Getty Images

मुख्य बातें

  • सोशल मीडिया पर चलती हुआ कार में गैंग रेप का वीडियो हुआ था वायरल
  • राजस्थान पुलिस ने कई टीमों का गठन कर पीड़िता की पहचान की और तीन आरोपी अभी तक अरेस्ट
  • करीब दर्जनभर लोगों ने 6 माह पहले चलती कार में किया था गैंगरेप

जयपुर: एक युवती के साथ गैंगरेप का वीडियो वायरल होने के बाद जयपुर पुलिस तुरंत हरकत में आई और इस मामले में 3 आऱोपियों को अरेस्ट कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में सनसनीखेज खुलासा किया है। खबर के मुताबिक गैंगरेप का वीडियो यूपी में वायरल हुआ तो पुलिस ने तहकीकात शुरू की और यह जयपुर का निकला। घटना करीब 6 महीने पहले की बतायी जा रही है। इसके बाद पुलिस ने गैंगरेप के दौरान एक पुरुष और युवती की आवाज के आधार पर यह पता लगा लिया कि वीडियो जयपुर का है। वीडियो की पहचान के लिए टीमें गठित की गईं और अनंत: पुलिस पीड़िता तक पहुंच गई जो यूपी के हरदोई की रहने वाली थी। इसके बाद पुलिस ने जयपुर बुलाकर मानसरोवर थाने में मुकदमा दर्ज कराया।

क्या है मामला
पीड़िता ने जो मुकदमा दर्ज किया है उसके मुताबिक, वह सोशल मीडिया के जरिए एक लड़के के संपर्क में आई थी जिसके बाद उस युवक ने उसे जयपुर बुलाया। पीड़िता मानसरोवर में एक होटल में रूकी इसके बाद युवके ने पीड़िता को कैब से अजमेर रोड बुलाया और अपने साथ ले गया। इस दौरान उसने कार में अन्य लोगों को भी बैठा लिया। तीन कारों में सवार करीब दर्जनभर लोगों ने इस दौरा पीड़िता का कार में न सिर्फ गैंगरेप किया बल्कि वीडियो भी बनाया। बाद में सभी आरोपी उसे छोड़कर फरार हो गए।

वीडियो कर दिया वायरल
इसके बाद आरोपियों ने पीड़िता को मुंह बंद रखने को कहा। इस दौरान पीड़िता को वीडियो भेजकर ब्लैकमेल किया गया। वीडियो में दिख रहा है कि पिछली सीट पर बैठा युवक पीड़िता के साथ रेप कर रहा है और खींचतान भी कर रहा है। कार के ड्राइवर के बगल में बैठा युवक मोबाइल से वीडियो बना रहा है। इस दौरान कार में सवार अन्य लोग अश्लील बातें कर रहे हैं। कार में पहले चार लोग सवार थे जिन्होंने युवती का मोबाइल छीना। फिर दूसरी और तीसरी कार में पीड़िता के साथ अन्य लोगों ने भी रेप किया। 

पुलिस ने ऐसे लगाया पता
वायरल वीडियो होने के बाद पुलिस ने चार डीसीपी, 10 आईपीएस सहित 100 पुलिसकर्मियों की एक टीम बनाई जो आरोपियों की और पीड़िता की पहचान में लगे रहे और बाद में पीड़िता का पता लगा लिया गया जो हरदोई की रहने वाली थी। इसके बाद पीड़िता को जयपुर बुलाकर बयान लिए गए और फिर जयपुर, इंदौर तथा अन्य जगहों पर दबिश देकर तीन लोग अरेस्ट किए गए हैं। खबर के मुताबिक ये लोग गैंग के रूप में कार्य करते हैं और अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करते हैं। इनके निशाने पर संपन्न वर्ग के लोग ज्यादा रहते हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर