क्या शिमला आ रहे हैं 'अमिताभ बच्चन' और 'डोनाल्ड ट्रंप' जारी कर दिया गया ई-पास!

क्राइम
रवि वैश्य
Updated May 08, 2021 | 09:27 IST

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते सरकार ने प्रदेश में दाखिल होने के लिए ई-रजिस्ट्रेशन को अनिवार्य किया गया है इसको लेकर एक फर्जीवाड़ा सामने आया है।

e pass himachal pradesh
राज्य में प्रवेश के लिए 27 अप्रैल से ई-पास का होना अनिवार्य कर दिया गया था 

मुख्य बातें

  • राज्य में प्रवेश के लिए 27 अप्रैल से ई-पास का होना अनिवार्य कर दिया गया है
  • ट्रंप और अमिताभ के नाम पर दो ई-पास एचपी-2563825 और एचपी-2563287 जारी किए गए 
  • दोनों पास एक ही मोबाइल नंबर और आधार नंबर पर जारी किए गए

नई दिल्ली: शिमला पुलिस ने हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में प्रवेश के लिए पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के नाम पर दो ई-पास (Fake E-Pass) जारी कर दिए गए  बाद में ये मामला प्रकाश में आने पर हड़कंप मचा और तफ्तीश की गई तो इसे लेकर फर्जीबाड़ा सामने आया जिसकी अब जांच की जा रही है।

गौर हो कि कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के चलते राज्य में प्रवेश के लिए 27 अप्रैल से ई-पास का होना अनिवार्य कर दिया गया था ऐसे में राज्य में प्रवेश के लिए इसका होना जरूरी है और हिमाचल स्थित शिमला एक शानदार टूरिस्ट डेस्टिनेशन है इसलिए इन नामचीन के नाम पर किसी ने ये धोखाधड़ी करके फर्जी ई पास इनके नाम से बनवा लिए।

सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए हिमाचल पुलिस ने लिखा कि शिमला पुलिस इस संबंध में केस दर्ज कर रही है, उन्हें फेक ईपास बनाने की जानकारी मिली है।

पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि ट्रंप और अमिताभ के नाम पर दो ई-पास एचपी-2563825 और एचपी-2563287 जारी किए गए उन्होंने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी विभाग की शिकायत पर इस संबंध में शिमला ईस्ट थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है और मामले की जांच जारी है।

पुलिस ने कहा कि दोनों पास एक ही मोबाइल नंबर और आधार नंबर पर जारी किए गए। गौर हो कि कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के चलते राज्य में प्रवेश लिए 27 अप्रैल से ई-पास का होना अनिवार्य कर दिया गया था। गौर हो कि हिमाचल में मौजूदा समय प्रदेश में एंट्री के लिए ई-पास की सुविधा दी गई है, टूरिस्ट को भी हिमाचल आने की इजाजत है, लेकिन नेगेटिव रिपोर्ट के साथ ही प्रवेश मिलेगा।

हिमाचल प्रदेश में अभी तक करीब एक लाख 18 हजार से ज्यादा संक्रमित सामने आए हैं जिसमें से प्रदेश में करीब 1700 से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई है।


 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर