Drugs Racket: 2500 करोड़ की ड्रग्स के साथ चार गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ड्रग्स रैकेट का भांडाफोड़ किया है। स्पेशल सेल के हत्थे चढ़े चार आरोपियों के पास से 350 किलोग्राम से अधि हेरोइन पकड़ी गई है जिसकी कीमर 2500 करोड़ रुपए से अधिक है।

Seizure of drugs, seizure of heroin, drugs racket in Delhi, Delhi Police Special Cell, drugs worth 2500 crores recovered
दिल्ली पुलिस ने ड्रग्स रैकेट का किया भांडाफोड़ 

मुख्य बातें

  • दिल्ली में बड़े ड्रग्स रैकेट का भांडाफोड़, 2500 करोड़ की ड्रग्स बरामद
  • दिल्ली पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया
  • दिल्ली में अब तक सबसे बड़ी डग्स बरामदगी में से एक

राष्ट्रीय राजधानी में एक बड़े ड्रग भांडाफोड़ में, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2,500 करोड़ रुपये की 350 किलोग्राम से अधिक हेरोइन जब्त की है। दिल्ली पुलिस ने ड्रग रैकेट के सिलसिले में चार आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थों के तस्करों के खिलाफ हमारे प्रयास में यह एक बड़ी उपलब्धि है। हमने 354 किलोग्राम जब्त किया है। गिरफ्तार किए गए चार आरोपियों में से एक अफगान नागरिक, एक पंजाब से और एक कश्मीर से है। 

बड़े ड्रग्स रैकेट का राजफाश
स्पेशल सेल के स्पेशल सीपी नीरज ठाकुर ने कहा, "इसकी आपूर्ति ईरान बंदरगाह के माध्यम से अफगानिस्तान से वैध निर्यात सामग्री में की गई और फिर मुंबई भेज दी गई। उन्होंने एमपी में एक अस्थायी कारखाना भी बनाया है। उनके फरीदाबाद स्थान का भी भंडाफोड़ किया गया था।पिछले महीने, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने डार्कनेट और ऑनलाइन फार्मेसियों के माध्यम से संचालित एक ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ किया था।

ऑपरेशन के परिणामस्वरूप आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया और 22 लाख साइकोट्रोपिक टैबलेट, 70,000 कोडीन आधारित कफ सिरप (सीबीसीएस) और 245 किलोग्राम साइकोट्रोपिक दवाएं जब्त की गईं।एनसीबी ने मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ अपने विशेष अभियान के तहत दिल्ली एनसीआर, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में छापेमारी की थी।

हाईटेक तरीके से ड्रग्स की तस्करी
ड्रग तस्करों को डार्कनेट मार्केट होस्ट, इंटरनेट फ़ार्मेसीज़ के माध्यम से ऑर्डर मिल रहे थे और ऑर्डर के रिसीवर और लॉजिस्टिक व्यक्तियों के बीच गुमनामी पैदा करने के लिए समर्पित शिपर्स के माध्यम से वितरित किए गए थे।रैकेट का भंडाफोड़ एक विशिष्ट इनपुट के बाद किया गया था कि एक तस्करी नेटवर्क भारत से दुनिया के अन्य हिस्सों में साइकोट्रोपिक दवाओं के निर्यात में शामिल था। छापेमारी के दौरान कुछ खेप जब्त की गई।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर