दिल्ली का टॉप मोस्ट गैंगस्टर काला जठेड़ी गिरफ्तार, उसके सिर पर था 7 लाख का इनाम

इनामी गैंगस्टर काला जठेड़ी को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया। उसके ऊपर  7 लाख का इनाम था।

Delhi's top most gangster Kalal Jathedi arrested
गैंगस्टर काला जठेड़ी  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • गैंगस्टर काला जठेड़ी ने पहलवान सुशील कुमार को मारने की धमकी दी थी। 
  • सुशील और काला पहले दोस्त थे।
  • संदीप काला उर्फ काला जठेड़ी सोनीपत का रहने वाला है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मोस्ट वांटेड गैंगस्टर काला जठेड़ी को गिरफ्तार किया। पुलिस को पहले शक था कि काला विदेश में बैठकर गैंग चला रहा है लेकिन वो हरियाणा में छिपा हुआ था। पहलवान सागर धनकड़ हत्याकांड में उसके भांजे सोनू महाल की सुशील पहलवान ने पिटाई की थी। उसके बाद काला ने सुशील को मारने की धमकी थी। हालांकि सुशील और काला पहले दोस्त थे। सुशील पहलवान काला के भाई की शादी में भी गया था। 

शक है कि काला जठेड़ी का साथी वीरेंद्र प्रताप उर्फ काला राणा थाईलेंड में बैठा है। जबकि उसका दूसरा साथी गैंगस्टर गोल्डी बरार कनाडा में बैठकर गैंग चला है। पिछले 10 महीने में काला जठेड़ी गैंग ने दिल्ली,हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में 25 हत्याओं को अंजाम दिया। काला जठेड़ी पर दिल्ली पुलिस ने मकोका भी लगाया हुआ है। 

काला जठेड़ी गैंगस्टर लारेंस विश्नोई का भी खास है और ये दोनों मिलकर 100 से ज्यादा बदमाशों का गैंग चला रहे हैं। इसी साल 25 मार्च को इनके गैंग ने गैंगस्टर कुलदीप फज्जा को जीटीबी अस्पताल से पुलिस हिरासत से भगाया, हालांकि बाद पुलिस ने उसे मार गिराया। काला जठेड़ी फरवरी 2020 में फरीदाबाद से पुलिस कस्टडी से भाग गया था। 

पुलिस को नितीश कुमार नाम के बदमाश ने बताया था कि काला जठेड़ी हरियाणा में छिपा हुआ है। उसने दूसरे गैंग के लोगों और पुलिस को भटकाने के लिए ये बात फैलाई की वो विदेश में है। स्पेशल सेल ने इससे पहले काला जठेड़ी गैंग के अंकित, रवि जागसी, राजन जाट ,सुमित बिचपडी, अमित और सुधीर मान को गिरफ्तार किया है। बदमाश आपस मे कॉड वर्ड का इस्तेमाल करते है। काला जठेड़ी को अल्फा ,काला राणा को टाइगर जबकि गोल्डी बरार को डॉक्टर कहते हैं। 

लारेंस विश्नोई गैंग की कमान भी अब काला जठेड़ी संभाल रहा था क्योंकि लारेंस जेल में है। ये लोग रंगदारी मांगने और लूट जैसी वारदात लगातार अंजाम दे रहे थे। लारेंस विश्नोई गैंग एक्टर सलमान खान को भी मारने की धमकी दे चुका है। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर