Delhi:'ड्रग्स पैडलर' को दबोचने गई दिल्ली पुलिस टीम पर हुआ जानलेवा हमला, फायरिंग में 4 पुलिस वाले घायल [VIDEO]

डीसीपी ने कहा, पुलिस की टीम जैसे ही घर से बाहर आई, धर्मवीर करीब 50-60 लोगों के साथ लाठी और पत्थर लेकर सामने से आ गया। भीड़ ने पुलिस टीम पर हमला किया और उन पर पथराव किया।

Deadly attack on police team in delhi
दिल्ली के इंद्रपुरी इलाके में पुलिस की टीम पर जानलेवा हमला हुआ 

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के इंद्रपुरी इलाके में शनिवार को पुलिस की टीम पर जानलेवा हमला हुआ। पुलिस इलाके में ड्रग पैडलर को पकड़ने गई थी, मगर वहां के स्थानीय लोगों ने पुलिसकर्मियों पर ही हमला कर दिया।इस हमले में दिल्ली पुलिस के चार जवान घायल हो गए हैं, जबकि आत्मरक्षा में की गई जवाबी कार्रवाई में दो अन्य घायल हो गए, जिनमें से एक की पहचान कुख्यात अपराधी के रूप में हुई है।

पुलिस उपायुक्त (बाहरी उत्तरी जिला) बृजेंद्र कुमार यादव ने मुठभेड़ के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि घटना सुबह करीब साढ़े आठ बजे हुई, जब मादक पदार्थ तस्कर धर्मवीर उर्फ पल्ला को गिरफ्तार करने और उसके घर पर छापेमारी के लिए एक नारकोटिक्स टीम इंद्रपुरी पहुंची थी। हालांकि छापेमारी के वक्त आरोपी वहां मौजूद नहीं था।

पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की और हवा में गोलियां चलाईं

उग्र भीड़ को देखकर पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की और हवा में गोलियां चलाईं। हालांकि यादव ने कहा कि दंगाइयों ने पुलिस पार्टी पर भी फायरिंग की। गोलीबारी के दौरान हिंसा कर रहे दो लोगों को गोली लगी।

यादव ने कहा, पुलिस दल का बचाव करने के प्रयास में, इंस्पेक्टर बृजपाल ने हमलावरों के पैरों को निशाना बनाकर गोलियां चला दीं।घायल हुए दो लोगों की पहचान अमित और शोएब के रूप में हुई है। ड्रग सरगना धर्मवीर का रिश्तेदार अमित पहले भी छह आपराधिक मामलों में शामिल रहा है, जिसमें लूट, डकैती और हत्या के प्रयास के मामले शामिल हैं।

घटना में चार पुलिसकर्मियों भी घायल 

घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शोएब की हालत नाजुक बताई जा रही है। डीसीपी ने कहा, अमित और शोएब दोनों उस भीड़ का सक्रिय हिस्सा थे, जिसने पुलिस पर हमला किया था। पुलिस फिलहाल शोएब के बारे में और जानकारी जुटा रही है।घटना में घायल हुए चार पुलिसकर्मियों में बृजपाल, एएसआई राजेश और कांस्टेबल रिंकू और विनोद शामिल हैं। हिंसक भीड़ के साथ हुई मुठभेड़ के इस बीच, धर्मवीर मौके का फायदा उठाते हुए फरार हो गया।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर