Hathras Case: हाथरस केस में यूपी सरकार की बड़ी कार्रवाई, आरोपियों पर एनएसए लगाने के निर्देश

हाथरस केस में एक पक्ष ने अपने पिता को खो दिया तो दूसरा पक्ष सलाखों के पीछे हैं। इस पूरे मुद्दे पर सियासत फिर घुसपैठ ना कर सके इसके लिए आरोपियों पर एनएसए तामील की गई।

Hathras Case: हाथरस में एक पिता को छेड़छाड़ की शिकायत करनी पड़ी भारी, शोहदों ने मारी गोली
हाथरस के आरोपियों के खिलाफ यूपी सरकार की कार्रवाई 

मुख्य बातें

  • हाथरस में एक पिता ने अपनी बेटी के साथ हुई छेड़छाड़ की शिकायय पुलिस में दर्ज कराई थी।
  • अपराधियों ने खेत पर जाकर शिकायतकर्ता को गोली मारी
  • इस हत्याकांड के बाद एक बार फिर चर्चा में है जिला हाथरस

लखनऊ। यूपी का जिला हाथरस एक बार फिर चर्चा में हैं। एक तरफ यूपी पुलिस अपराधियों के खिलाफ नकेल कसने का दावा करती है तो दूसरी तरह कानून के राज को शोहदों ने हाथरस के सासनी इलाके में तार तार कर दिया। एक बाप को महज इसलिए गोली मार कर हत्या कर दी गई क्योंकि उसने शोहदों के खिलाफ छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराई थी। इस मामले में यूपी सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सभी आरोपियों पर एनएसए तामील करने के निर्देश दिए हैं। 

पुलिस का क्या कहना है
पुलिस के मुताबिक वर्ष 2018 में आरोपी के खिलाफ पीड़ित परिवार ने छेड़छाड़ की शिकायत की थी। घटना वाले दिन पीड़ित की लड़कियां और आरोपी की पत्नी और उसकी चाची मंदिर गए थे। मंदिर में दोनों के बीच झगड़ा हुआ। बाद में आरोपी और मृतक की एक दूसरे से कहासुनी हुई और उस क्रम में आरोपी ने गोली मार दी। इस केस में कुल चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है और दो की गिरफ्तारी भी की जा चुकी है।

क्या है हाथरस केस

  1. सासनी इलाके में हत्याकांड को अंजाम
  2. आरोपी अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को वापस लेने का दबाव बना रहे थे। 
  3. 2 वर्ष पहले छेड़छाड़ के मामले को भी वापस लेने का था दबाव
  4. चार में से दो आरोपी गिरफ्तार, सभी आरोपियों पर एनएसए तामील

छेड़छाड़ की शिकायत पर गई जान
अमरीश नाम के एक शख्स ने पुलिस से शिकायत की थी कि कुछ लोग उनकी बेटी से छेड़छाड़ के लिए जिम्मेदार हैं। लेकिन यह शिकायत उन शोहदों को नागवार गुजरी। शोहदे अमरीश के खेत पहुंचे और गोली मार दी। हाथरस जिले के नौजरपुर गांव में अमरीश आलू के खेतों में काम कर रहे थे। उसी वक्त कुछ बदमाश उनके खेत पहुंचे और फायरिंग की। घायल अवस्था में उन्हें अस्पताल ले जाने की कोशिश हुई। लेकिन उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। 
कांग्रेस ने साधा निशाना
इस हत्याकांड के तुरंत बाद यूपी सरकार पर कांग्रेस ने निशाना साधा। कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि योगी आदित्यनाथ सो रहे हो तो जग जाओ और देखो अपने जंगलराज की तस्वीर, प्रदेश की बेटी रो रो कर इंसाफ की मांग कर रही है। मिशन शक्ति वाला फटा छोल कहां है जिसे कई महीनों से पीट रहे हो। बेटी से छेड़छाड़ की शिकायत पर एक किसान पिता को 10 राउंड फायरिंग करके मार दिया। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर