'हम इस जंग को भी जीतेंगे, अगर हम इसमें एकसाथ होंगे': विराट-अनुष्‍का ने कोविड रिलीफ में किया महादान

Virat Kohli-Anushka Sharma: विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा ने कोविड राहत उपायों के लिए धन जुटाने के लिए इन टुगेदर अभियान शुरू किया है। इस सेलिब्रिटी जोड़ी ने दो करोड़ रुपए का दान किया है।

anushka sharma and virat kohli
अनुष्‍का शर्मा और विराट कोहली 

मुख्य बातें

  • कोविड-19 के खिलाफ भारत की लड़ाई में कई सेलिब्रिटीज ने दान किया
  • विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने कोविड राहत के लिए धन जुटाने के लिए एक अभियान 'इन द टुगेदर' शुरू किया है
  • हाल ही में दोनों आईपीएल बबल में थे और आईपीएल निलंबित होने के बाद घर लौटे

मुंबई: कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर ने पूरे देश में हड़कंप मचा रखा है। इस समय पूरा देश कोविड-19 की दूसरी लहर से जूझ रहा है। लोगों को संसाधनों की कमी पड़ रही है। ऑक्‍सीजन, दवाईयां और अस्‍पताल में बिस्‍तर, इन सभी चीजों की कमी पड़ रही है। सोशल मीडिया ऐसा प्‍लेटफॉर्म बन गया है, जहां कई लोग जरूरत की चीजें खोजने या उपलब्‍ध कराने के लिए एक-दूसरे की मदद कर रहे हैं। महामारी का इतना बुरा प्रभाव है कि हर किसी को समय पर मदद नहीं मिल पा रही है।

भारत इस वायरस पर नियंत्रण करने के लिए पूरा जोर लगा रहा है और देश भर से लोग नकद रकम या अन्‍य तरह से दान कर रहे हैं। कोरोना वायरस संकट को देखते हुए सेलिब्रिटी जोड़ी विराट कोहली-अनुष्‍का शर्मा ने कोविड राहत उपायों के लिए धन जुटाने के लिए इन दिस टुगेदर अभियान का शुभारंभ किया है। इस जोड़ी ने अपने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म्‍स पर एक वीडियो शेयर करके लोगों को फंड इकट्ठा करने के लिए जागरुक किया और लोगों ने दान करने की अपील की। फंड इकट्ठा करने की कुल रकम 7 करोड़ रुपए है, जिसमें से 2 करोड़ रुपए का महादान इस जोड़ी ने किया।

वीडियो में अनुष्‍का-विराट ने कैप्‍शन दिया, 'हमारा देश कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर से लड़ रहा है और हमारी स्‍वास्‍थ्‍य प्रणाली कड़ी चुनौतियों का सामना कर रही है। यह मेरा दिल तोड़ रहा है कि हमारे लोग जूझ रहे हैं। इसलिए, मैंने और अनुष्‍का शर्मा ने केटो के साथ इन दिस टुगेदर अभियान की शुरूआत की है, जिससे कोविड-19 राहत के लिए फंड इकट्ठा कर सकें। हम एकजुट होकर इस संकट से उबर सकते हैं। कृपया आगे आकर भारत और भारतीयों की मदद करें। इस कड़े समय में आपका योगदान जिंदगी बचाने के काम आ सकता है। प्रभाव बनाने के लिए आप मेरी बायो में देख सकते हैं। मास्‍क पहने, घर पर रहे, सुरक्षित रहे।'

विराट कोहली की फ्रेंचाइजी लिया था प्रण

आईपीएल से घर लौटने के बाद विराट कोहली ने कोविड राहत उपायों के लिए शिव सेना यूथ विंग की युवा सेना के सदस्‍य राहुल एन कनाल से मुलाकात की। इससे पहले विराट कोहली की आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने प्रण किया था कि महामारी के दौरान वह ऑक्‍सीजन समर्थन के लिए आर्थिक सहायता करेंगे। आरसीबी ने इसके लिए विशेष नीली जर्सी भी बनाई, लेकिन सीजन के निलंबित होने के कारण टीम को यह ड्रेस पहनने का मौका नहीं मिला।

विराट कोहली कुछ सप्‍ताह भारत में रहेंगे और फिर टीम इंडिया के साथ आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में हिस्‍सा लेने के लिए इंग्‍लैंड रवाना होंगे। भारतीय टीम का साउथैम्‍प्‍टन में आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में न्‍यूजीलैंड से सामना होगा। यह टेस्‍ट 18 जून से शुरू होगा।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर