वेंकटेश अय्यर ने बताया, क्या है आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में केकेआर की सफलता का मंत्र? 

आईपीएल 2021
भाषा
Updated Oct 14, 2021 | 17:52 IST

KKR's Mantra of success in IPL 2021 UAE legकेकेआर के लिए यूएई लेग में तुरुप का इक्का साबित हुए सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने दूसरे चरण में टीम की सफलता का राज साझा किया है। 

Venkatesh-Iyer-kkr-ipl
वेंकटेश अय्यर( साभार KKR) 

मुख्य बातें

  • दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए वेंकटेश अय्यर ने खेली 55 रन की मैच जिताऊ पारी
  • इसके लिए अय्यर को चुना गया मैन ऑफ द मैच
  • अय्यर ने अबतक खेले 9 मैचों में जड़े हैं तीन अर्धशतक

शारजाह: कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने कहा कि खिलाड़ियों और टीम प्रबंधन के मैदान के अंदर और बाहर दिखाये गये सकारात्मक रवैये से टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरे चरण में शानदार प्रदर्शन करने में सफल रही। केकेआर ने पहले चरण में सात में से पांच मैच गंवाये थे लेकिन यूएई में दूसरे चरण में उसने बेहतरीन प्रदर्शन किया और फाइनल में जगह बनायी।

आईपीएल में दो बार का चैंपियन केकेआर दुबई में खिताबी मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना करेगा। उसने बुधवार को दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स पर तीन विकेट से जीत दर्ज करके फाइनल में जगह बनायी थी। अय्यर ने केकेआर के मुख्य सलाहकार डेविड हसी के साथ बातचीत में कहा, 'केकेआर जिस तरह की क्रिकेट खेल रहा है और केकेआर से मेरा मतलब केवल वे क्रिकेटर नहीं हैं जो मैदान पर खेल रहे हैं बल्कि पूरे प्रबंधन से है।'

मजूबत इरादों के कारण पहुंचे हैं फाइनल में 
उन्होंने कहा, 'हम जिस तरह से सोच रहे हैं, जिस तरह से हम चीजों को ले रहे हैं उसने वास्तव में इस बदलाव में अहम भूमिका निभायी। हमने केवल मैदान ही नहीं बल्कि मैदान के बाहर भी जो इरादे दिखाये उसके कारण आज हम यहां (फाइनल) हैं।' केकेआर के सामने 136 रन का लक्ष्य था। अय्यर ने 41 गेंदों पर 55 रन और शुभमन गिल ने 46 रन बनाकर केकेआर की जीत की नींव रखी।

मैंने परिस्थिति के अनुरूप खेली पारी
अय्यर ने कहा, 'मेरा ध्यान 136 रन के लक्ष्य का पीछा करने पर नहीं था मैं केवल अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान दे रहा था। मैं परिस्थितियों के अनुसार खेल रहा था और इससे मैंने अच्छी पारी खेली।' चेन्नई के खिलाफ शुक्रवार को होने वाले फाइनल के बारे में उन्होंने कहा, 'मैं इसे फाइनल या बड़े मैच की तरह नहीं ले रहा हूं। मैं केवल अपना खेल खेलूंगा और अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा और ऐसा ही पूरी टीम करने जा रही है।'

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर