ये सब बकवास है, एमएस धोनी के जवाब को मैं नहीं मानने वाला: पूर्व भारतीय कप्‍तान

MS Dhoni: पूर्व भारतीय ओपनर कृष श्रीकांत ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी पर जमकर भड़ास निकाली। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान ने युवाओं को लेकर कही थी ये बात।

ms dhoni
एमएस धोनी 

मुख्य बातें

  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की मौजूदा आईपीएल के प्‍लेऑफ में पहुंचने की बेहद कम
  • सीएसके को सोमवार को रॉयल्‍स के हाथों सात विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी
  • धोनी ने कहा कि उनकी टीम के युवाओं ने वो जुनून नहीं दिखाया

नई दिल्‍ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें एडिशन में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (सीएसके) का प्रदर्शन बेहद लचर चल रहा है। एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली सीएसके को सोमवार को राजस्‍थान रॉयल्‍स (आरआर) के हाथों सात विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। येलो आर्मी की यह 10 मैचों में सातवीं हार रही और अब उसके प्‍लेऑफ में पहुंचने की उम्‍मीदें बेहद कम बची है। एमएस धोनी ने इस साल टीम की असफलता के पीछे युवाओं में जुनून की कमी को भी एक कारण बताया , जिस पर पूर्व भारतीय कप्‍तान कृष श्रीकांत भड़क गए।

राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ मुकाबले में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने जल्‍दी-जल्‍दी विकेट गंवाए। फाफ डु प्‍लेसिस और शेन वॉटसन सस्‍ते में डगआउट लौट गए। सैम करन और अंबाती रायुडू ने कुछ आक्रामक शॉट्स खेले, लेकिन अच्‍छी शुरूआत को बड़ी पारी में तब्‍दील करने में नाकाम रहे। जब एमएस धोनी मैदान पर आए तो फैंस को उम्‍मीद थी कि वह कुछ समय क्रीज पर लेंगे और फिर बड़े शॉट जमाएंगे। हालांकि, ऐसा नहीं हो सका और चेन्‍नई की टीम 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 125 रन की बना सकी।

मैच के बाद जब एमएस धोनी ने युवाओं की काबिलियत पर सवाल खड़े किए तो श्रीकांत भड़क गए। उन्‍होंने 39 साल के धोनी को टीम के खराब प्रदर्शन का जिम्‍मेदारी ठहराया। कृष श्रीकांत के हवाले से इंडिया टुडे ने कहा, 'एमएस धोनी ने जो कहा, उसे मैं नहीं मानता। प्रक्रिया की ये बातचीत... प्रक्रिया... मैं इस पर सहमत नहीं हूं। आप प्रक्रिया की बात कर रहे हैं, लेकिन चयन की प्रक्रिया ही गलत है।'

धोनी पर भड़के श्रीकांत

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की इस सीजन में सबसे बड़ी समस्‍या भारतीय खिलाड़‍ियों का दबाव नहीं झेल पाना रही। जहां अंबाती रायुडू ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहला मुकाबला अपने दम पर जिताया वहीं केदार जाधव, पीयूष चावला, रवींद्र जडेजा (गेंदबाजी में) आदि उस स्‍तर का प्रदर्शन नहीं कर सके, जैसी उनसे उम्‍मीद थी। 

एमएस धोनी के बयान पर जवाब देते हुए श्रीकांत ने कहा, 'जगदीशन जैसे खिलाड़‍ियों के लिए आप कह रहे हैं कि युवाओं में जुनून नहीं। क्‍या केदार जाधव में जुनून है? क्‍या पीयूष चावला ने जुनून दिखाया? ये सब बकवास है। मैं आज एमएस धोनी के जवाब नहीं मानने वाला। प्रक्रिया की बात करते-करते सीएसके लिए टूर्नामेंट समाप्‍त हो जाएगा।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'यह कहते हुए कि यहां से युवाओं को ज्‍यादा मौके देंगे तो जगदीशन को जुनून दिखाना चाहिए।' एमएस धोनी ने रॉयल्‍स के खिलाफ कर्ण शर्मा की जगह पीयूष चावला को शामिल किया। श्रीकांत ने धोनी के सामने एक और सवाल दागा कि उन्‍होंने किस तरह पीयूष चावला का उपयोग किया जबकि चाहर और हेजलवुड ने टीम को शानदार शुरूआत दिलाते हुए रॉयल्‍स के टॉप ऑर्डर बल्‍लेबाजों को अपना शिकार बनाया था।

कृष श्रीकांत ने कहा, 'कम से कम कर्ण शर्मा महंगा साबित होने के बावजूद विकेट तो निकाल रहा था। पीयूष चावला को क्‍यों गेंदबाजी आक्रमण में शामिल किया गया, इसका मैच के बाद कोई जिक्र नहीं किया गया। इसमें कोई शक नहीं कि एमएस धोनी महान क्रिकेटर हैं, लेकिन मैं यह स्‍वीकार नहीं करूंगा कि गेंद पर पकड़ नहीं बन रही थी। मैं इसे नहीं मानना वाला।'

अब चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के पास प्‍लेऑफ में पहुंचने का सीधा रास्‍ता बंद हो चुका है। हालांकि, वह अब भी अलग तरह से प्‍लेऑफ में जगह बना सकती है। वैसे, कई लोग मान चुके हैं कि इस साल प्‍लेऑफ में सीएसके नहीं पहुंच सकेगी। अब यह देखना रोचक होगा कि सीएसके अपनी टीम में क्‍या बदलेव करके जीत की पटरी पर लौटेगी।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर