छक्कों की सुनामी: रवींद्र जडेजा ने बना दिया सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक ओवर में बने सबसे ज्यादा 37 रन

Most expensive overs in IPL: रवींद जडेजा ने रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने आखिरी ओवर में छक्कों की सुनामी ला दी।

harshal patel Ravindra Jadeja
हर्षल पटेल और रवींद्र जडेजा 

मुंबई: ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अपनी ताबड़तो़ड़ बल्लेबाजी से मैच का रुख मोड़ने का माद्दा रखते हैं। उन्होंने कई मौकों पर खुद को साबित किया है। जडेजा ने रविवार को आईपीएल 2021 में एक बार फिर खुद को साबित कर दिखाया। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आतिशी अर्धशतक जमाया। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 28 गेंदों में 4 चौकों और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 62 रन की बेहदरीन पारी खेली। जडेजा ने साथ ही आईपीएल एक बड़ा रिकॉर्ड बना डाला है। वह क्रिस गेल और सुरेन रैना जैसे बल्लेबाजों की फेहरिस्त में शुमार हो गए हैं। 

हर्षल पटेल के ओवर में आए 37 रन

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई ने 19वें ओवर तक 4 विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए। लग रहा था कि चेन्नई 10-15 रन ही जोड़ पाएगी, लेकिन जडेजा ने आखिरी ओवर में छक्कों की सुनामी ला दी। 20 ओवर हर्षल पटेल ने डाला, जिन्होंने मैच में तीन विकेट चटकाए। हर्षल ने अपने इस ओवर में 37 रन लुटा दिए। जडेजा ने 5 छक्के और एक चौका लगाया जबकि दो रन दौड़कर लिए। वहीं, हर्षल ने ओवर में एक नो बॉल भी की। इस ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर एक झटके में 191/4 पर पहुंच गया। पटेल ने अपने चार ओवरों में 51 रन खर्च किए।

रवींद्र जडेजा ने बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

हर्षल पटेल के ओवर में रवींद्र जडेजा के बल्ले से 36 रन निकले, जिसके दम पर उन्होंने आईपीएल में संयुक्त रूप से सबसे महंगे ओवर का रिकॉर्ड बना दिया है। जडेजा से पहले साल 2011 में क्रिस गेल ने एक ओवर में 36 रन बनाए। उन्होंने कोच्चि टसकर्स के खिलाफ परमेश्वरन के ओवर में यह रन जुटाए थे। वैसे, इस ओवर में एक नो बॉल भी फेंकी गई थी, जिसकी वजह से हर्षल और परमेश्वरन संयुक्त रूप से आईपीएल में सबसे महंगा ओवर (37 रन) डालने वाले गेंदबाज बन गए हैं। जडेजा और गेल के बाद एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने की लिस्ट में सुरेश रैना का नाम है। उन्होंने साल 2014 में मुंबई इंडियंस के परविंदर अवाना के विरुद्ध 32 रन बनाए थे।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर