युवा भारतीय क्रिकेटर पर टूटा दुखों का पहाड़, चेतन सकारिया के पिता का हुआ निधन

Chetan Sakariya's father passes away: युवा भारतीय क्रिकेटर चेतन सकारिया पर दुखों का पहाड़ टूटा है। उनके पिता कोरोना से जंग हार गए।

Chetan Sakariya
चेतन सकारिया  |  तस्वीर साभार: Twitter

युवा भारतीय क्रिकेटर चेतन सकारिया पर दुखों का पहाड़ टूटा है। आईपीएल 2021 में राजस्थान राजस्थान की ओर से खेलने वाले तेज गेंदबाज सकारिया के पिता कांजीभाई का निधन हो गया। कांजीभाई पिछले कुछ दिनों से कोरोना से जूझ रहे थे। उन्होंने रविवार को गुजरात में भावनगर के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली। सकरिया आईपीएल से मिले पैसों से अपने पिता का इलाज करवा रहे थे। गेंदबाज आईपीएल स्थगित होने के बाद से पिता की देखरेख में लगा था। उनका अधिक समय अस्पताल में पिता की सेवा में ही बीत रहा था।

राजस्थान ने 1.20 करोड़ रुपए में खरीदा था​

चेतन सकारिया को आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स ने 1 करोड़ 20 लाख रुपए में खरीदा था। कुछ वक्त पहले सकारिया को पैसे मिले थे, जिसके बाद उन्होंने इंडियन एक्‍सप्रेस से बातचीत में कहा था, 'मैं भाग्‍यशाली हूं क्‍योंकि कुछ दिनों पहले मुझे राजस्‍थान रॉयल्‍स से मेरा हिस्‍सा मिल गया। मैंने तुरंत पैसे घर भेजे और इससे मेरे पिता को सबसे बड़े समय में मदद मिली।' 

सकारिया ने आगे कहा था, 'लोग बोल रहे कि आईपीएल बंद करो। मैं उन्‍हें कुछ कहना चाहता हूं। मैं अपने परिवार में कमाने वाला अकेला हूं। मेरी कमाई का एकमात्र जरिया क्रिकेट है। आईपीएल से जो कमाई हुई उससे मैं अपने पिता का बेहतर इलाज करा पा रहा हूं। अगर यह टूर्नामेंट एक महीने नहीं होता तो मेरे लिए मुश्किल हो जाती। मैं गरीब परिवार से आता हूं। मेरे पिता ने अपनी पूरी जिंदगी में टेंपो चलाया और आईपीएल के कारण मेरी पूरी जिंदगी बदल रही है।'

सकारिया टूर्नामेंट में किया प्रभावी प्रदर्शन

23 वर्षीय तेज गेंदबाज चेतन सकारिया ने राजस्थान के लिए आईपीएल 2021 में प्रभावी प्रदर्शन किया। वह नई गेंद से अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे। उन्होंने टूर्नामेंट में सात मैच खेले और 7 विकेट झटके। सकारिया महेंद्र सिंह धोनी, केएल राहुल, सुरेश रैना और नीतीश राणा जैसे बल्लेबाज को अपना शिकार बनाया। बता दें कि थोड़े ही वक्त के अंदर सकारिया को दूसरी बार गमों ने घेरा है। पिता से कुछ महीने पहले ही उन्‍होंने अपने छोटे भाई को खो दिया था, जिसके वह बेहद करीब थे।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर