नसीरुद्दीन शाह ने अपने पसंदीदा क्रिकेटर के नाम का खुलासा किया, ये रोहित-कोहली नहीं

Naseeruddin shah names favourite cricketer: नसीरुद्दीन शाह क्रिकेट के बड़े दीवानों में से एक माने जाते हैं। जब उनसे मौजूदा समय में पसंदीदा क्रिकेटर के बारे में पूछा गया, तो जानिए उन्‍होंने क्‍या जवाब दिया।

naseeruddin shah
नसीरुद्दीन शाह 

मुख्य बातें

  • नसीरुद्दीन शाह ने मौजूदा समय के अपने पसंदीदा क्रिकेटर का नाम बताया
  • नसीरुद्दीन शाह को कोहली या रोहित से बेहतर रविचंद्रन अश्विन लगे
  • शाह ने भारत के सर्वकालिक महान कप्‍तान के रूप में मंसूर अली खान का नाम लिया

नई दिल्‍ली: भारतीय कप्‍तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के दुनियाभर में करोड़ों फैंस हैं और देश में तो प्रशंसकों की संख्‍या देखते ही बनती है। क्रिकेट फैंस से पूछें कि मौजूदा समय में पसंदीदा क्रिकेटर कौन है, तो अधिकांश के मुंह से विराट कोहली या रोहित शर्मा का नाम निकलता है। मगर दिग्‍गज बॉलीवुड एक्‍टर नसीरुद्दीन शाह के पास इस सवाल का अलग जवाब है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 शुरू होने में कुछ समय बचा है और इसमें हमेशा बॉलीवुड का जुड़ाव देखने को मिलता आया है।

नसीरुद्दीन शाह से एक वेबसाइट ने क्रिकेट से संबंधित कुछ सवाल किए, जिसके बॉलीवुड एक्‍टर ने खुलकर जवाब दिए। नसीरुद्दीन शाह को क्रिकेट का बड़ा दीवाना माना जाता है। उन्‍होंने इकबाल नाम की एक क्रिकेट आधारित फिल्‍म में कोच की भूमिका अदा की। इसके अलावा उन्‍होंने टीवी चैनल पर क्रिकेटरों की कहानी भी बताई। जब शाह से पूछा गया कि मौजूदा समय में आपका पसंदीदा क्रिकेटर कौन है। अपने जवाब में अनुभवी एक्‍टर ने कहा, 'रविचंद्रन अश्विन।'

रविचंद्रन अश्विन आईपीएल में धमाके को तैयार

रविचंद्रन अश्विन की भी जबर्दस्‍त फैन फॉलोइंग है और कई युवा खिलाड़ी उनसे प्रेरणा लेते हैं। लोगों को अश्विन का बेबाक अंदाज भी पसंद आता है कि वह अपनी बातें बिना किसी से छिपाए खुलकर बताते हैं। रविचंद्रन अश्विन इस समय आईपीएल 2020 की तैयारियों में जुटे हुए हैं। वह इस साल दिल्‍ली कैपिटल्‍स का प्रतिनिधित्‍व करेंगे।

बहरहाल, जब नसीरुद्दीन शाह से पूछा गया कि आपका सर्वकालिक पसंदीदा भारतीय कप्‍तान कौन है, तो उन्‍होंने जवाब दिया- 'मंसूर अली खान।' गौरतलब है कि आईपीएल 2020 की शुरूआत 19 सितंबर को यूएई में होगी, जहां उद्घाटन मुकाबला गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच खेला जाएगा। इस साल आईपीएल के मुकाबले तीन स्‍थानों- दुबई, अबुधाबी और शारजाह में खेले जाएंगे।

बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण इस साल आईपीएल का आयोजन यूएई में हो रहा है। कोरोना वायरस महामारी के कारण दो बार आईपीएल के कार्यक्रम में बदलाव हुआ और फिर बायो-बबल में इसके आयोजन पर मुहर लगी। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खेमे में यूएई पहुंचने के बाद चिंता बढ़ गई थी जब उसके 13 सदस्‍य कोविड-19 पॉजिटिव निकले थे। हालांकि, समय के साथ चीजें ठीक होती गई और अब समय पर आईपीएल का आयोजन हो रहा है।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर