Krishnappa Gowtham ने IPL नीलामी में मचाया धमाल, बना डाला नया रिकॉर्ड

Krishnappa Gowtham: चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने गुरुवार को आईपीएल 2021 नीलामी में अनकैप्‍ड ऑलराउंडर कृष्‍णप्‍पा गौतम को रिकॉर्ड 9.25 करोड़ रुपए में खरीदा है। गौतम की बेस प्राइस 20 लाख रुपए थी।

krishnappa gowtham
कृष्‍णप्‍पा गौतम 

मुख्य बातें

  • कृष्‍णप्‍पा गौतम को सीएसके ने 9.25 करोड़ रुपए में खरीदा
  • आईपीएल 2021 नीलामी के लिए कृष्‍णप्‍पा गौतम की बेस प्राइस 20 लाख रुपए थी
  • कृष्‍णप्‍पा गौतम आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे अनकैप्‍ड भारतीय खिलाड़ी बने

चेन्‍नई: कर्नाटक के ऑलराउंडर कृष्‍णप्‍पा गौतम ने गुरुवार को चेन्‍नई में हुई आईपीएल 2021 नीलामी में धमाल मचा दिया। कृष्‍णप्‍पा गौतम आईपीएल इतिहास में सबसे महंगे अनकैप्‍ड भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। कर्नाटक के ऑलराउंडर कृष्‍णप्‍पा गौतम को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने 9.25 करोड़ रुपए में खरीदा। गौतम की बेस प्राइस 20 लाख रुपए थी।

आईपीएल में कृष्‍णप्‍पा गौतम नया नाम नहीं है। कर्नाटक के ऑलराउंडर ने पिछले सीजन में किंग्‍स इलेवन पंजाब का प्रतिनिधित्‍व किया था। आईपीएल 2021 नीलामी से पहले फ्रेंचाइजी ने उन्‍हें रिलीज कर दिया था। गौतम को खरीदने के लिए कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने सबसे पहले बोली लगाई थी। दोनों ही फ्रेंचाइजी इस खिलाड़ी को हासिल करने के लिए 8 करोड़ रुपए तक बोली को पहुंचा चुकी थी।

सीएसके बना गेम चेंजर

8 करोड़ की बोली के बाद केकेआर की टीम पीछे हटने लगी, तभी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने बोली लगाना शुरू किया। सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ंत लेते हुए चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने गेम चेंजर की भूमिका निभाई और कर्नाटक के ऑलराउंडर को रिकॉर्ड कीमत पर अपने साथ जोड़ा। इससे पहले सीएसके ने इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली को 7 करोड़ रुपए में खरीदा था। सीएसके ने आईपीएल 2021 नीलामी से पहले हरभजन सिंह और पीयूष चावला जैसे प्रमुख स्पिनर्स को रिलीज किया था। ऐसे में मोईन अली और कृष्‍णप्‍पा गौतम दोनों ही सीएसके के लिए स्पिन ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं।

कर्नाटक प्रीमियर लीग में रिकॉर्ड

कृष्‍णप्‍पा गौतम ने 2019 में एक मैच में नाबाद शतक और 8 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया था। कर्नाटक प्रीमियर लीग में बेल्‍लारी टस्‍कर्स के लिए खेलते हुए दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने केवल 39 गेंदों में शतक जमाया था, जो टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे तेज शतक भी था। गौतम ने तब 56 गेंदों में सात चौके और 13 छक्‍के की मदद से नाबाद 134 रन बनाए थे। इसी मैच में उन्‍होंने 4 ओवर में केवल 15 रन देकर 8 विकेट चटकाए थे। कृष्‍णप्‍पा गौतम ने तब टी20 के ढेरो रिकॉर्ड्स तोड़े थे।

कृष्‍णप्‍पा गौतम आईपीएल करियर

कृष्‍णप्‍पा गौतम ने अब तक 62 टी20 मैच खेले, जिसमें दो अर्धशतकों की मदद से 594 रन बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 60 रन है। वहीं उन्‍होंने गेंदबाजी में कुल 41 विकेट चटकाए, जिसमें 19 रन देकर चार विकेट लेना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन है।

वहीं आईपीएल में कृष्‍णप्‍पा गौतम ने अब तक कुल 24 मैच खेले हैं, जिसमें उन्‍होंने 186 रन बनाए हैं और 13 विकेट चटकाए हैं। उनका सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजी स्‍कोर नाबाद 33 रन है जबकि गेंदबाजी में 12/2 है। पिछले साल पंजाब की तरफ से गौतम को दो मैच खेलने को मिले थे, जिसमें उन्‍होंने 42 रन और एक विकेट लिया था।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर