इस ऑलराउंडर ने मैदान पर मचाया ऐसा कोहराम, हारकर भी मिला 'Man of the Match' अवॉर्ड

Jason Holder, Man of the match, ipl 2021: सनराइजर्स हैदराबाद को बेशक शनिवार शाम पंजाब किंग्स ने शिकस्त दे दी लेकिन इस रोमांचक मैच में जेसन होल्डर हर ओर छाए रहे और हार के बावजूद उनको 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

IPL 2021, SRH vs PBKS, Match 37: Jason Holder wins man of the match award
IPL 2021, SRH vs PBKS, Match 37: Jason Holder wins man of the match award (BCCI/IPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • सनराइजर्स हैदराबाद बनाम पंजाब किंग्स - आईपीएल 2021 - 37वां मैच
  • पंजाब ने हैदराबाद को रोमांचक मुकाबले में 5 रन से शिकस्त दी
  • जेसन होल्डर ने हर विभाग में मचाया धमाल, जीता 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें संस्करण (IPL-14) में शनिवार रात एक बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया। पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए इस मैच में स्कोर तो बड़ा नहीं बना लेकिन फिर भी धड़कनें अंतिम गेंद तक उछाल मारती रहीं। इसकी वजह एक ऐसा खिलाड़ी बना जिसकी टीम तो नहीं जीती लेकिन उसने मैदान पर ऐसा कोहराम मचाया कि सब देखते रह गए। हम बात कर रहे हैं वेस्टइंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर जेसन होल्डर (Jason Holder) की। उनकी टीम सनराइजर्स हैदराबाद को इस मैच में 5 रन से जीत मिली लेकिन 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड उनको देने के लिए मजबूर होना पड़ा।

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें जेसन होल्डर की अहम भूमिका रही और पंजाब की टीम को 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर महज 125 रन ही बनाने दिए। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम ने सिर्फ 92 रन पर अपने 6 विकेट गंवा दिए। यहां पर भी जेसन होल्डर ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए मैच को रोमांचक बना दिया। आइए जानते हैं कि कैसा रहा उनका प्रदर्शन।

Jason holder bowling against PBKS in IPL 2021

पहले गेंदबाजी से किया पंजाब को बेहाल

जब पंजाब किंग्स (Punjab Kings) बल्लेबाजी करने उतरी तो पांच ओवर के अंदर ही उनकी टीम को दोनों ओपनर पवेलियन लौट गए। आईपीएल की सबसे शानदार सलामी जोड़ी के रूप में देखे जाने वाली मयंक अग्रवाल और कप्तान केएल राहुल की इस जोड़ी को तहस-नहस करने का काम जेसन होल्डर ने किया। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान व इस शानदार ऑलराउंडर ने राहुल को (21) और मयंक अग्रवाल (5) को सस्ते में कैच आउट कराया। इसके बाद जब शीर्ष क्रम लड़खड़ा गया था और दीपक हूडा पंजाब की आखिरी उम्मीद थे, तब होल्डर ने हूडा को भी सुचित के एक शानदार कैच के दम पर पवेलियन भेज दिया। होल्डर ने 4 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट लिए।

Jason Holder batting against Punjab Kings

बल्लेबाजी में भी छुड़ा दिए पंजाब किंग्स के पसीने

इसके बाद जब सनराइजर्स हैदराबाद 126 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उसके सामने जीत का शानदार मौका था। लेकिन ये छोटा लक्ष्य भी उन पर भारी पड़ता नजर आया। पंजाब ने 92 रन के अंदर अपने 6 विकेट गंवा दिए। अब भी हैदराबाद को जीत के लिए 34 रन चाहिए थे लेकिन पंजाब के गेंदबाज पूरी तरह हावी हो चुके थे। इसी दौरान जेसन होल्डर पिच पर आए और उन्होंने अपने बल्ले से जमकर धूम मचाई। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए होल्डर ने 29 गेंदों में नाबाद 47 रनों की पारी खेली जिसमें 5 शानदार छक्के शामिल रहे। इसी बीच 105 के टोटल पर राशिद खान (3) का विकेट भी गिरा।

अंतिम ओवर में चाहिए थे 17 रन

दरअसल, जेसन होल्डर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को अंतिम ओवर तक पहुंचा दिया था। हैदराबाद को अंतिम 6 गेंदों पर 17 रन चाहिए थे। भुवनेश्वर कुमार ने नाथन एलिस के इस अंतिम ओवर की पहली गेंद पर बाय का एक रन लिया। जबकि अगली गेंद पर होल्डर ने छक्का जड़ दिया। अब उनको जीत के लिए 4 गेंदों में सिर्फ 10 रन चाहिए थे। लेकिन एलिस ने अगली दो गेंदों पर कोई रन नहीं आने दिया। अब दो गेंदों पर 10 रन चाहिए थे।

Jason Holder man of the match award

एक वाइड गेंद आई और फिर होल्डर ने इस गेंद पर 2 रन भी लिए। अंतिम गेंद पर जीत के लिए 7 रन, जबकि स्कोर टाई करने के लिए छक्के की जरूरत थी। होल्डर आखिरी गेंद पर सिर्फ 1 रन बना सके और करीब पहुंचकर भी हैदराबाद को हार मिली। जेसन होल्डर बेशक अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके लेकिन गेंदबाजी में 3 विकेट और बल्लेबाजी में 5 छक्के जड़ते हुए नाबाद 47 रन की पारी खेलकर मैच को रोमांचक बनाने के लिए उनको 'मैन ऑफ द मैच' का अवॉर्ड दिया गया। अंक तालिका में आखिरी पायदान पर मौजूद हैदराबाद अब प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है। (All photos credit- BCCI/IPL)

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर