UAE की मेजबानी में 18 सितंबर से शुरू हो सकता है IPL 2021, इतने डबल हेडर खेले जाने की उम्‍मीद

IPL 2021: बीसीसीआई ने 29 मई को एसजीएम के बाद कहा था कि IPL 2021 का शेष सत्र यूएई में आयोजित कराएगा। अब ऐसी खबरें मिली हैं कि 18-19 सितंबर तक आईपीएल के 14वें एडिशन की दोबारा शुरूआत हो सकती है।

ipl
आईपीएल 

मुख्य बातें

  • 18-19 सितंबर तक आईपीएल के 14वें एडिशन की दोबारा शुरूआत हो सकती है
  • भारतीय बोर्ड के अधिकारियों ने यूएई में शेख नाहयान से मुलाकात की
  • यूएई में आईपीएल 2021 के लिए 8 डबल हेडर मुकाबले आयोजित हो सकते हैं

नई दिल्‍ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) यूएई की मेजबानी में 18 या 19 सितंबर से आईपीएल 2021 के शेष 31 मुकाबले आयोजित करा सकता है। बीसीसीआई के सूत्रों से जानकारी मिली है कि आईपीएल 2021 को पूरा कराने के लिए 25 दिन की विंडो मिली है, जिसमें से 8 डबल हेडर मुकाबले आयोजित किए जा सकते हैं।

बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने दुबई में एक विस्तारित बैठक में सहिष्णुता और सह-अस्तित्व मंत्री और एक्सपो 2020 दुबई के आयुक्त शेख नाहयान बिन मुबारक अल नाहयान से मुलाकात की और उन्हें पिछले साल की तरह 'पूर्ण सहयोग' का आश्वासन दिया गया। बीसीसीआई दल, जिसमें सचिव जय शाह, उपाध्‍यक्ष राजीव शुक्ला और कोषाध्‍यक्ष अरुण धूमल शामिल थे, और आईपीएल अध्यक्ष बृजेश पटेल ने दुबई में अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अध्यक्ष शेख नाहयान से मुलाकात की, ताकि कार्यक्रम आगे बढ़ने और जमीनी कार्य के साथ अनुमति दी जा सके।

याद हो कि बोर्ड ने 29 मई को विशेष आम सभा (एसजीएम) बैठक के बाद अपना फैसला सुनाया था कि संयुक्‍त अरब अमीरात (यूएई) में शेष आईपीएल का आयोजन होगा। बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली शेख के साथ हुई बैठक में शामिल नहीं थे क्‍योंकि वह अपने परिवार के साथ दुबई गए और वह तीन से चार दिनों में स्‍थानों की रेकी करेंगे।

आईपीएल के मुकाबले दुबई, अबुधाबी और शारजाह में आयोजित हो सकते हैं। इन जगहों पर फैंस की अनुमति कितने प्रतिशत तक रहने वाली है, इस पर विचार करना बाकी है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि सीमित मात्रा में दर्शकों को स्‍टेडियम के अंदर प्रवेश की अनुमति दी जा सकती है। दुबई खेल परिषद ने पिछले समय में पब्लिक स्‍पोर्ट्स एरिना में करीब 30 प्रतिशत तक दर्शकों को प्रवेश की अनुमति दी थी।

यूएई के लिए व्‍यस्‍त रहेगा पूरा साल

इस साल यूएई के लिए काफी व्‍यस्‍त कार्यक्रम रह सकता है। अगले सप्‍ताह अबुधाबी को पाकिस्‍तान सुपर लीग (पीएसएल) के शेष 20 मुकाबलों की मेजबानी करनी है। इसके बाद आईपीएल के शेष 31 मुकाबले इस देश में खेले जाएंगे। इसके अलावा आईसीसी ने यूएई को बैकअप के रूप में रखा है कि अगर टी20 विश्‍व कप भारत में आयोजित नहीं हुआ, तो फिर उसे यहां कराया जाएगा।

बीसीसीआई को 28 जून तक का समय मिला कि वो फैसला कर ले कि भारत में टी20 विश्‍व कप आयोजित करा पाएगा या नहीं। बोर्ड को भारतीय सरकार के निर्देशों का भी ध्‍यान रखना होगा क्‍योंकि देश इस समय कोरोना वायरस की दूसरी लहर से प्रभावित है। याद हो कि आईपीएल बबल में विभिन्‍न कोविड-19 मामले सामने आने के बाद आईपीएल 2021 को अनिश्चित समय तक स्‍थगित कर दिया गया था। 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर