गुजरात टाइटंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स में किसने बनाया सबसे बड़ा स्‍कोर और सबसे ज्‍यादा रन?

Gujarat Titans vs Rajasthan Royals, IPL 2022, 1st Qualifier: गुजरात टाइटंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच आज आईपीएल 2022 का पहला क्‍वालीफायर कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर खेला जाएगा। जानिए दोनों टीमों में से किसने सबसे बड़ा स्‍कोर बनाया।

Gujarat Titans vs Rajasthan Royals
गुजरात टाइटंस बनाम राजस्‍थान रॉयल्‍स 
मुख्य बातें
  • गुजरात और राजस्‍थान के बीच आईपीएल 2022 का पहला क्‍वालीफायर आज
  • गुजरात और राजस्‍थान में से सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर किसने बनाया
  • गुजरात और राजस्‍थान में सबसे ज्‍यादा रन किसने बनाए

कोलकाता: गुजरात टाइटंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच आज कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर आईपीएल 2022 का पहला क्‍वालीफायर मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच का लाइव एक्‍शन शाम 7:30 बजे शुरू होगा जबकि टॉस शाम 7 बजे होगा। गुजरात टाइटंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स दोनों को आज के मुकाबले में हारने से दिक्‍कत नहीं होगी क्‍योंकि उनके पास फाइनल में पहुंचने का एक और मौका होगा। आईपीएल के नियम के मुताबिक पहले क्‍वालीफायर में लीग चरण की दो शीर्ष टीमों के बीच भिड़ंत होती है। 

इस मुकाबले में जो जीतता है, वो सीधे फाइनल में प्रवेश करता है। वहीं हारने वाली दूसरे क्‍वालीफायर में एलिमिनेटर मैच की विजेता से भिड़ेगी। एलिमिनेटर मुकाबला लीग चरण में अंक तालिका में तीसरे और चौथे स्‍थान पर रहने वाली टीमों के बीच होता है। एलिमिनेटर मैच में जो टीम हारी, उसका टूर्नामेंट में सफर समाप्‍त। बता दें कि गुजरात टाइटंस की टीम लीग चरण में अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर थी। उसके 20 अंक थे। वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स ने अपना आखिरी लीग मैच जीता और 18 अंक के साथ दूसरे स्‍थान पर रही।

चलिए आपको बताते हैं कि दोनों टीमों में से सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर किसका रहा। मौजूदा आईपीएल में दोनों टीमों के सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर पर नजर दौड़ाएं तो राजस्‍थान रॉयल्‍स का पलड़ा भारी है। संजू सैमसन के नेतृत्‍व वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ 222/2 का स्‍कोर बनाया था और 15 रन से मैच जीता था। वहीं गुजरात टाइटंस का सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 199/5 है। हार्दिक पांड्या के नेतृत्‍व वाली गुजरात ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 195 रन के लक्ष्‍य का सफल पीछा करते हुए यह स्‍कोर खड़ा किया था।

एक और बात ध्‍यान देने वाली है कि गुजरात ने मौजूदा आईपीएल में 14 मैचों में तीन बार 190 रन का आंकड़ा पार किया। वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 14 में से 6 बार 190 रन का आंकड़ा पार किया। दोनों टीमों के बीच जब पिछली बार भिड़ंत हुई थी तो गुजरात ने 37 रन से मैच जीता था।

अब दोनों टीमों में से सर्वश्रेष्‍ठ रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों पर गौर कर लेते हैं। जब गुजरात और  राजस्‍थान के बीच मैच हुआ था तो टाइटंस के सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर कप्‍तान हार्दिक पांड्या थे, जिन्‍होंने 87 रन बनाए थे। वहीं रॉयल्‍स के सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर जोस बटलर थे, जिन्‍होंने 54 रन बनाए थे। ओवरऑल टूर्नामेंट की बात करें तो जोस बटलर 14 मैचों में 629 रन के साथ ऑरेंज कैप पाने वालों की लिस्‍ट में टॉप पर हैं। हार्दिक पांड्या 13 मैचों में 413 रन के साथ 11वें नंबर पर हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर