ये क्या! फाफ डु प्लेसिस ने किससे कर दी कप्तान विराट कोहली की तुलना, सब हैरान

Faf Du Plessis: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसिस ने भारतीय कप्‍तान विराट कोहली की तुलना जिसके साथ की, वो जानकर फैंस हैरान हो गए हैं। डु प्‍लेसिस ने एमएस धोनी के बारे में भी अपनी राय दी है।

virat kohli and faf du plessis
विराट कोहली और फाफ डु प्‍लेसिस 

मुख्य बातें

  • फाफ डु प्‍लेसिस पाकिस्‍तान सुपर लीग की तैयारी में जुटे हैं
  • पीएसएल में फाफ डु प्‍लेसिस क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स का प्रतिनिधित्‍व करेंगे
  • प्‍लेसिस ने हाल ही में सरफराज, धोनी और कोहली की कप्‍तानी की तुलना की

अबुधाबी: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसिस आगामी पाकिस्‍तान सुपर लीग (पीएसएल) में क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स का प्रतिनिधित्‍व करने के लिए तैयार हैं। इससे पहले डु प्‍लेसिस ने सरफराज अहमद, विराट कोहली और एमएस धोनी की कप्‍तानी की तुलना की है। डु प्‍लेसिस के मुताबिक सरफराज अहमद बिलकुल विराट कोहली जैसे हैं, जबकि एमएस धोनी एकदम अलग हैं। बता दें कि फाफ डु प्‍लेसिस क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स में सरफराज अहमद की कप्‍तानी में खेलेंगे।

क्रिकेट पाकिस्‍तान से बातचीत करते हुए फाफ डु प्‍लेसिस ने खुलासा किया कि धोनी शांत और अपने में रहने वाले हैं जबकि सरफराज और कोहली एकजैसे हैं। दोनों काफी जुनूनी और लगातार खिलाड़‍ियों से बातचीत करते रहते हैं। डु प्‍लेसिस ने कहा, 'थोड़ा अलग हैं। एमएस धोनी शांत और रिजर्व हैं, ज्‍यादातर चीजें मैदान पर अनुभव के आधार पर करते हैं। सरफराज अहमद उलटे हैं, संभवत: विराट कोहली जैसे हैं। हमेशा खिलाड़‍ियों, गेंदबाजों से बातचीत करते हैं। हमेशा जुनूनी रहते हैं कि कप्‍तानी कैसे करना है और उन्‍होंने इसे दर्शाया भी। तो यहां कुछ सही या गलत नहीं है। बस दो अलग स्‍टाइल है।'

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान ने आगे कहा, 'वह पाकिस्‍तान के कप्‍तान रह चुके हैं और खिलाड़‍ियों का सर्वश्रेष्‍ठ निकाल चुके हं। मुझे हमेशा विभिन्‍न लीडर्स के अंतर्गत खेलने में मजा आता है। यह देखने में मजा आता है कि वह कैसे अपनी टीम को जिताने के लिए योजना बनाते हैं। मैं खुद भी अपनी कप्‍तानी को लेकर काफी जुनूनी रहा हूं तो मेरे लिए अच्‍छा है कि देखने को मिलता है कि कैसे चीजें अलग तरीके से की जाती है और मुझे जो जरूरी लगता है, वो कप्‍तान को बताता हूं।'

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान डु प्‍लेसिस करीब एक दशक से धोनी की टीम के साथी रहे हैं। वह 2011 से आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के साथ हैं। आईपीएल 2016 और 2017 में वह राइजिंग पुणे सुपरजायंट में थे। डु प्‍लेसिस ने कभी कोहली की कप्‍तानी में मैच नहीं खेला है।

बता दें कि डु प्‍लेसिस का पाकिस्‍तान सुपर लीग में यह दूसरा मौका है। यह पहला मौका होगा जब वो सरफराज की कप्‍तानी में खेलेंगे। सरफराज ने अपनी कप्‍तानी में पाकिस्‍तान को 2017 चैंपियंस ट्रॉफी विजेता बनाया था। 2019 में उन्‍हें टीम से बाहर निकाल दिया गया। बहरहाल, पीएसएल 6 का दूसरा चरण 9 जून से अबुधाबी में शुरू होगा। 5 मैचों में एक जीत के साथ क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स की टीम अंक तालिका में आखिरी स्‍थान पर काबिज है।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर