IPL 2020: दिल्‍ली कैपिटल्‍स की मुसीबतें बढ़ी, तीसरे टेस्‍ट में कोविड-19 पॉजिटिव मिला एक सदस्‍य

Delhi Capitals: दिल्‍ली कैपिटल्‍स ऐसी तीसरी फ्रेंचाइजी बनकर उभरी है, जिसका सदस्‍य कोरोना वायरस टेस्‍ट में पॉजिटिव पाया गया है। इससे पहले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के सदस्‍य पॉजिटिव निकल चुके हैं।

delhi capitals squad
दिल्‍ली कैपिटल्‍स स्‍क्‍वाड 

मुख्य बातें

  • दिल्‍ली कैपिटल्‍स के सहायक फिजियोथेरेपिस्‍ट कोविड-19 पॉजिटिव निकले
  • पहले दो टेस्‍ट में निगेटिव आने के बाद तीसरे टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए
  • दिल्‍ली फ्रेंचाइजी ने इस बारे में बयान जारी करते हुए पूरी बात बताई है

नई दिल्‍ली: कुछ दिन पहले जब चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कई सदस्‍य कोरोना वायरस टेस्‍ट में पॉजिटिव निकले थे तो पूरा क्रिकेट जगत हिल गया था। आईपीएल 2020 की आयोजन टीम से जुड़े लोगों को तगड़ा झटका लगा था क्‍योंकि इस घटना से सवाल खड़े होने लगे थे कि टूर्नामेंट का सफल आयोजन हो पाएगा या नहीं। 

कई बार टाले जाने के बाद आखिरकार बहुप्रतीक्षित आईपीएल यूएई में 19 सितंबर से शुरू होने जा रहा है। मगर शुरूआत से पहले ही एक बार फिर टूर्नामेंट को तगड़ा झटका लगा है क्‍योंकि दिल्‍ली कैपिटल्‍स कैंप का एक सदस्‍य कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है।

दिल्‍ली फ्रेंचाइजी ने एक बयान जारी किया और संक्रमित व्‍यक्ति उनका सहायक फिजियोथेरेपिस्‍ट है, जिसके पहले दो टेस्‍ट निगेटिव आए और फिर तीसरे टेस्‍ट में वह पॉजिटिव पाया गया। बयान में कहा गया, 'सहायक फिजियोथेरेपिस्‍ट का लोगों से मिलना बाकी है। वह किसी खिलाड़ी या फ्रेंचाइजी के स्‍टाफ के किसी सदस्‍य के संपर्क में नहीं आया।'

फिजियोथेरेपिस्‍ट को एकांतवास में तुरंत रखा गया

फ्रेंचाइजी ने आगे कहा, 'सहायक फिजियोथेरेपिस्‍ट को तुरंत एकांतवास कर दिया गया है और वो दुबई में अगले 14 दिन तक आईपीएल आइसोलेशन फेसिलिटी में रहेंगे। उन्‍हें दिल्‍ली कैपिटल्‍स से जुड़ने के लिए दो बार टेस्‍ट में निगेटिव निकलना पड़ेगा। फ्रेंचाइजी की मेडिकल टीम उनसे लगातार संपर्क में हैं और उन्‍हें जल्‍द ठीक होने की शुभकामनाएं देती है।'

दिल्‍ली कैपिटल्‍स मौजूदा आईपीएल में तीसरी फ्रेंचाइजी है, जिसके सदस्‍य कोविड-19 पॉजिटिव निकले हैं। इससे पहले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के सदस्‍य कोविड-19 पॉजिटिव निकले हैं। फ्रेंचाइजी सदस्‍यों के कोविड-19 पॉजिटिव निकलने से आईपीएल टीमों के मन में डर भर जाता है। किंग्‍स इलेवन पंजाब के मालिक नेस वाडिया कह चुके हैं कि कोविड-19 की चिंता से बचने के लिए अतिरिक्‍त ध्‍यान रखना होगा।

बहरहाल, बीसीसीआई ने रविवार को आईपीएल 2020 के पूरे कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। दिल्‍ली कैपिटल्‍स आईपीएल-13 में अपने अभियान की शुरूआत केएल राहुल के नेतृत्‍व वाली किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ 20 सितंबर को दुबई में करेगी।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर